छत्तीसगढ़ के कोरबा के पाली ब्लॉक में संचालित मुख्यमंत्री डीएवी पब्लिक स्कूल सैला में वार्षिकोत्सव के बाद टीचर के डांस करने को लेकर शिक्षा विभाग ने अनुशासनहिनता की श्रेणी में माना है. शिक्षा विभाग की अनुशंसा पर डीएवी के डायरेक्टर ने कार्यक्रम को लीड कर रहे टीजीटी शिक्षक शंकर राव को निलंबित करते कारण बताओ नोटिस जारी किया है. साथ ही शिक्षक को निलंबित भी कर दिया गया है. इसके बाद से स्कूल में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

दरअसल 30 अप्रैल को कोरबा के शासकीय मॉडल स्कूल, जो अब मुख्यमंत्री डीएवी पब्लिक स्कूल है, वहां वार्षिकोत्सव को आयोजन किया गया था. कार्यक्रम समाप्ति के बाद शिक्षकों ने भी उत्साह में अभिभावकों के सामने जमकर डांस किया था. डांस के तरीके को लेकर कई अभिभावको ने आपत्ति जताई थी. इसके कुछ समय बाद ही सीबीएसई हायर सेकेडरी का रिजल्ट बिगड़ने के बाद सोशल मीडिया में डांस को अशोभनीय बताते वायरल किया गया.

जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पाण्डेय की मानें तो शिक्षकों का उत्साह था, लेकिन यह गलत था. ओपन डांस करना विशेषकर शिक्षकों के लिए उस वातावरण में सही नहीं था. इसलिए कार्रवाई के लिए कहा गया था, जिसके बाद शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी करते आरोप पत्र दिया गया है. साथ ही टीजीटी शिक्षक को प्रबंधन की ओर से निलंबित किया गया है. गौरतलब है कि हायरसेकेंडरी में अध्ययनरत 71 छात्र एवं छात्राओं में मात्र 23 बच्चे ही उत्तीर्ण हुए हैं. जबकि 11 बच्चे पूरक एवं 37 बच्चे अनुत्तीर्ण हो गए हैं.