तार व बारूद के विस्फोटक को स्टार्टर में फिट कर युवक की हत्या

राजनांदगांव/डोंगरगांव.

डोंगरगांव थाना क्षेत्र के जामसरार कला में 28 अप्रैल की सुबह सिंचाई मोटर पंप को स्टार्ट करने के दौरान वहां काम करने वाले मजदूर नरेश कुमार ओटी की ब्लास्ट हो जाने से मौके पर ही मौत हो गई थी। इस पूरे मामले की जांच डोंगरगांव थाना पुलिस और साइबर सेल की सयुक्त टीम द्वारा की जा रही थी। पुलिस ने घटना में मिले साक्ष्य के आधार पर गांव के ही आरोपी कुमान कंवर को गिरफ्तार किया है।

आरोपी द्वारा फार्म हाउस के मालिक वैष्णव परिवार से पुरानी आपसी रंजिश को लेकर पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया गया। बोर पंप स्टार्टर बटन में जुगाड़ का बम वायर कनेक्ट कर आरोपी द्वारा विस्फोट किया गया, जिसकी चपेट में आने से वहां काम करने वाले मजदूर नरेश कुमार ओटी की मौत हो गई। घटनास्थल पर मोटर स्टार्टर पैनल में लगे अतिरिक्त वायर पुलिस को मिला, जिसके आधार पर पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया है। वैष्णव परिवार से पुरानी रंजिश को लेकर आरोपी द्वारा घटनाक्रम को अंजाम दिया गया। हत्या को अंजाम देने के लिए आरोपी कुमार ने घरेलू तार और पटाखे के बारूद का इस्तेमाल किया। आरोपी पिछले छह महीने से घटना को अंजाम देने के लिए मौका तलाश रहा था। इस दौरान 28 अप्रैल को मजदूर नरेश कुमार ओटी जामसरार और पहुंचा और सिंचाई मोटर पंप चालू करने के दौरान ब्लास्ट हो गया, जिसकी चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। आरोपी द्वारा अपने हाथ में वैष्णव परिवार से पूर्व में रंजिश रखते हुए वर्ष 2015 से ही अपने बाएं हाथ में गोदना टैटू से मेरा जानी दुश्मन संतोष, सतीश, पप्पू का छोटा भाई पूरा वैष्णव परिवार लिखा हुआ है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश ठाकुर ने बताया कि वैष्णव परिवार से आरोपी द्वारा आपसी रंजिश थी, जिसका बदला लेने के लिए आरोपी ने पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया और मोटर पंप के वायर में विस्फोटक पदार्थ बनाकर उसे उड़ा दिया। जिससे वहां काम करने वाले एक मजदूर की मौत हो गई। मजदूर वैष्णव परिवार के फार्म हाउस में काम करता था। जामसरार कला में वैष्णव परिवार का फार्म हाउस है। पूरे घटनाक्रम में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

Source : Agency

13 + 10 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]