एक पाई किसी को खाने नहीं दूंगा, झारखंड से कैश बरामदगी पर बोले PM मोदी

नबरंगपुर/गंजम

झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के PS के नौकर के घर मिले नोटों के अंबार पर सियासत तेज हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के नबरंगपुर में रैली के दौरान इस मुद्दे को उठाया है. झारखंड में कैश मिलने पर उन्होंने कहा,'मैं रुपया एक भेजूंगा तो भी खाने नहीं दूंगा. जो खाएगा वो जेल जाकर खाना खाएगा. जेल की रोटी चबाएगा. आज घर जाओगे तो टीवी पर देखना आज यहां पड़ोस में (झारखंड) नोटों के पहाड़ मिल रहे हैं. मोदी माल पकड़ रहा है. वहां चोरी बंद की है. इनकी लूट बंद कर दी. अब मोदी को गाली देंगे कि नहीं. गाली खाकर मुझे काम करना चाहिए कि नहीं. आपके हक का पैसा बचाना चाहिए कि नहीं.'

ओडिशा के गंजम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा जैसे त्रिपुरा को 30 साल से ज़्यादा के कम्युनिस्ट और कांग्रेस के शासन ने तबाह कर दिया। वहां के लोगों के भाजपा को जिताया और पांच साल में लोगों ने काफी काम किया और अब त्रिपुरा तेज़ गति से विकास कर रहा है। उत्तर प्रदेश कानून-व्यवस्था के लिए बदनाम हो चुकी थी हमें मौका दिया योगी बैठे और आज उत्तर प्रदेश विकास कर रहा है।


नरेंद्र मोदी ने कहा, चार जून को बीजेडी सरकार की एक्सपाइरी डेट लिखी हुई है। आज छ: मई है और छ: जून को भाजपा के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय होगा, 10 जून को भुवनेश्वर में भाजपा पार्टी के मुख्यमंत्री पद का शपथ समारोह होगा।भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती है, यहां सरकार बनने के बाद हम पूरी शक्ति से हमारी सभी घोषणाओं पर अमल करेंगे।ओडिशा में BJD अस्त है, कांग्रेस पस्त है...वहीं, भाजपा उम्मीदों का नया सूरज बनकर उभरी है।

भाजपा जो कहती है, वो करके दिखाती

पीएम मोदी ने कहा, "मैं आज ओडिशा भाजपा को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. ओडिशा भाजपा ने, ओडिशा की आकांक्षाओं को, यहां के युवा सपनों को ध्यान में रखते हुए, यहां की बहनों-बेटियों के सामर्थ्य को ध्यान में रखते हुए बहुत ही विजनरी संकल्प पत्र जारी किया है. आप जानते हैं कि भाजपा जो कहती है, वो करके दिखाती है. इसलिए, यहां सरकार बनने के बाद हम पूरी शक्ति से संकल्प पत्र में की गई घोषणाओं पर अमल करेंगे.  ये मोदी की गारंटी है. यहां पहले कांग्रेस की लूट और फिर बीजेडी की लूट हुई... लेकिन अब ऐसा नहीं होगा."
BJD सरकार की एक्सपायरी डेट...

मौजूदा बीजेडी सरकार पर हमला करते हुए बीजेपी ने कहा, "4 जून पर यहां की बीजू जनता दल (BJD) सरकार की एक्सपायरी डेट लिखी हुई है. आज 6 मई है, 6 जून को BJP के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय होगा. 10 जून को भुवनेश्वर में बीजेपी के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा. मैं आज सबको भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने आया हूं. ओडिशा में बीजेडी अस्त है, कांग्रेस पस्त है और लोग भाजपा पर आश्वस्त हैं और सिर्फ भाजपा उम्मीदों का नया सूरज बनकर आई है."
जल जीवन मिशन के लिए 10 हजार करोड़ रुपये ओडिशा को दिए

ओडिशा में फैले करप्‍शन का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "ओडिशा में बीजेडी के छोटे-छोटे नेताओं के भी बड़े-बड़े बंगले के मालिक हो गए हैं. आख़िर क्यों? यहां डॉक्टरों की कई सीटें खाली रह गई हैं... आख़िर क्यों? छात्र अपने शैक्षिक पाठ्यक्रम समाप्त नहीं कर रहे हैं... आख़िर क्यों? जब मोदी ओडिशा के विकास के लिए पर्याप्त और उचित धन मुहैया करा रहे हैं. तो फिर ऐसा क्यों हुआ? जवाब साफ है. केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन के लिए 10 हजार करोड़ रुपये ओडिशा को दिए. वो पैसे यहां की सरकार सही से खर्च ही नहीं कर पाई. मोदी गांव में सड़कें बनाने के लिए पैसा भेजता है, लेकिन यहां गांवों में सड़कों की हालत खराब है. मोदी दिल्ली से मुफ्त चावल के लिए पैसे भेजता है, लेकिन बीजेडी सरकार इस योजना पर भी अपना फोटो चिपका देती है."


मोदी ने कहा ओडिशा में इस बार दो यज्ञ एक साथ हो रहे हैं।एक यज्ञ देश में मजबूत सरकार बनाने के लिए है।दूसरा यज्ञ ओडिशा में भाजपा के नेतृत्व वाली मजबूत राज्य सरकार बनाने का है।मोदी ओडिशा के सामुद्रिक सामर्थ्य को बढ़ाने के लिए भी काम कर रहा है।हमारा फोकस ओडिशा की कोस्टल इकॉनमी पर है।हर क्षेत्र में हम बहुत निवेश कर रहे हैं।हमने पहली बार मछली पालन का अलग मंत्रालय बनाया, बोट को आधुनिक बनाने के लिए सब्सिडी दी, हमने मछुआरों को पहली बार किसान क्रेडिट कार्ड दिया।यहां ओडिशा में भी सागरमाला योजना के तहत करोड़ों का काम हुआ है।मछुआरों की सुविधा और समृद्धि हमारे लिए सर्वोपरि है।

 

Source : Agency

1 + 1 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]