सभाएं और रोड शो के जरिए भाजपा पर करेंगे प्रहार

भोपाल

सांसद एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज दोपहर में मुरैना पहुंच रही है। राहुल गांधी प्रदेश में 6 मार्च तक रहेंगे। इस दौरान वे अपनी सभाओं, रोड शो और विभिन्न वर्गो से बातचीत कर लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान की भी एक तरह से शुरूआत करेंगे, साथ ही भाजपा पर जमकर प्रहार भी करेंगे।

राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होने के लिए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, अरुण यादव सहित अन्य सभी नेता मुरैना पहुंच गए हैं। मुरैना में दोपहर करीब दो बजे राहुल गांधी राजस्थान के धौलपुर पहुंचेंगे। मुरैना जिले के पिपरई में सेवादल के नेतृत्व में सबसे पहले पार्टी के ध्वज को सलामी दी जाएगी। इसके बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा पार्टी का ध्वज मध्य प्रदेश कांग्रेस को सौंपा जाएगा। जो 6 मार्च तक मध्य प्रदेश में रहेगा। इसके बाद राजस्थान में जब राहुल गांधी की न्याय यात्रा पहुंचेगी, तब वहां के संगठन को पार्टी का ध्वज दिया जाएगा। इसके बाद मुरैना शहर में राहुल गांधी का पहला रोड शो होगा। जो ब्रिज के पास से शुरू होगा। यहां के निकल कर वे आज ही ग्वालियर पहुंचेगे। जहां पर चार शहर नाका से जीरा चौक तक रोड शो होगा। यहां पर रोड शो के बाद राहुल गांधी का संबोधन भी होगा।

कल करेंगे आदिवासियों से संवाद
रविवार को ग्वालियर में मोरखेड़ा में राहुल गांधी आदिवासियों से संवाद करेंगे। यहां पर आसपास के कुछ क्षेत्रों से आदिवासी यहां पर पहुंचेंगे, जिनकी समस्याएं और उनके जीवन यापन से जुड़ी बातों को राहुल सुनेंगे। इस संवाद के जरिए प्रदेश के आदिवासी वर्ग को साधने का प्रयास भी कांग्रेस करेगी।

शिवपुरी में होगी मीडिया से बात
मध्यप्रदेश में यात्रा के दूसरे दिन 3 मार्च को सुबह 8.30 बजे राहुल गांधी शिवपुरी के लिए रवाना होंगे। वह ग्वालियर के शिवपुरी लिंक हाईवे पर अग्निपथ भर्ती से जुड़े युवाओं से बातचीत करते हुए घाटीगांव, मोहना होते हुए शिवपुरी में प्रवेश करेंगे। दोपहर 12 बजे शिवपुरी के धौलागढ़, मुडखेड़ा होते हुए सतनबाड़ा पहुंचेंगे। यहां भोजन करने के बाद वे मीडिया से चर्चा करेंगे। शिवपुरी में 1.30 बजे रोड शो करेंगे। सेसई, कोलारस होते हुए बदरवास पहुंचेंगे और वहां भी रोड शो करेंगे। ईश्वरी सुमेला में रात्रि विश्राम करेंगे। 4 मार्च सुबह 8.30 बजे गुना के लिए रवाना होंगे।

कड़ी सुरक्षा
आईजी अरविंद सक्सेना खुद राहुल गांधी की न्याय यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। ग्वालियर से रवाना होकर यात्रा शिवपुरी और गुना जाएगी। इस दौरान पुलिस के साथ रिजर्व बल के जवान तैनात रहेंगे।

Source : Agency

4 + 14 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]