शार्ट सर्किट की आग से झुंझुनू में खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख

झुंझुनू.

झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गांव कासनी में आज मंगलवार को वेदपाल पुत्र अमर सिंह जाट के खेत में अचानक आग लगने का मामला सामने आया। खेत में ट्रांसफार्मर था, जिसमें अचानक शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई और किसान की पकी पकाई गेहूं की फसल देखते ही देखते जलकर राख हो गई।

वेदपाल के छोटे भाई विजेन्द्र ने बताया कि शाम करीब चार बजे अचानक आग लगने से पांच बीघा की गेहूं की फसल के साथ ही सिंचाई के फव्वारे जलकर राख हो गए। इस हादसे में करीब एक लाख रुपये का नुकसान हुआ है। अचानक लगी धुंआधर आग लगने से किसान के साथ उसका परिवार और ग्रामीण मौके पर पहुंचे। आग पर काबू पाने की कोशिश की सूरजगढ़ फायर ब्रिगेड की गाड़ी खराब होने के चलते पिलानी से दमकल गाड़ी बुलाई गई। सूचना के बाद सूरजगढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंची। आग लगने से किसान का पुत्र मोहित उम्र 18 वर्ष बेहोश हो गया। उसे बेहोशी की हालात में सामाजिक संस्था जीवन ज्योति रक्षा समिति सूरजगढ़ द्वारा सूरजगढ़ के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

किसान ने लगाया आरोप
किसान का कहना है कि यदि समय पर आग बुझाने वाली गाड़ी पहुंच जाती तो आग पर काबू पाया जा सकता था। साथ ही किसान ने कहा कि इसके आर्थिक नुकासन की भरपाई के लिए सरकार को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

Source : Agency

11 + 1 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]