बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शिक्षकों की बहाली हमने की पर कुछ लोग इसका श्रेय लेने में लगे

पटना
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शिक्षकों की बहाली हमने की पर कुछ लोग इसका श्रेय लेने में लगे हैं। अब तक आठ लाख युवाओं को नौकरी दे दी गई है। अगले साल से पहले ही हम लोग 10 लाख नौकरी देने का वायदा पूरा कर देंगे। इसकी तैयारी कर ली गई है। शनिवार को भोजपुर के जगदीशपुर नगर के खेल मैदान और गड़हनी के रामदहिन मिश्र स्टेडियम में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने जातीय गणना कराई। गणना में यह पता चला कि 90 फीसदी परिवार गरीबी की मार झेल रहे हैं। ऐसे 94 लाख गरीब परिवारों को सशक्त करने के लिए दो-दो लाख रुपये दिये जा रहे हैं। हमने आरक्षण का दायरा भी 75 फीसदी तक बढ़ा दिया है। बिहार में माहौल बदल चुका है। बिहार विकास के पथ पर अग्रसर है। सभी का विकास हो रहा है। मैं पूरे बिहार के बेटे-बेटियों को अपना परिवार समझ कर काम कर रहा हूं। विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग सिर्फ अपने बेटा-बेटी में ही लगे रहते हैं। बिना नाम लिये तेजस्वी यादव पर निशाना साधा और कहा कि कुछ लोग अनाप-शनाप प्रचार कर रहे हैं। जिसे मैंने बनाया था, जब उसके द्वारा ही गड़बड़ किया जाने लगा, तो हट गये।  

दो बार राजद के साथ गये पर गड़बड़ी के चलते वापस आ गये
मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की राजद सरकार में शाम में कोई बाहर नहीं जाता था। भाजपा और जदयू ने मिलकर हर गांव-घर में विकास का कार्य किया है। घर-घर बिजली पहुंचाई। नल का जल पहुंचाया। प्रत्येक टोले को पक्की सड़क से जोड़ा। जो थोड़ा-बहुत काम बचे हैं, वे भी जल्द होंगे। 1995 में वह एनडीए में शामिल हुए थे। इस बीच वह दो बार राजद के साथ गये, परंतु वहां इतना गड़बड़ किया कि वापस आ गये। अब हम किसी दूसरे के साथ नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी लोग जानते हैं कि 2005 के पहले क्या स्थिति थी। शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, बिजली, सिंचाई, पुल-पुलिया सहित सभी विभागों की स्थिति  बदतर थी। हमने सभी विभागों की स्थिति बेहतर की है। जब भाजपा और जदयू ने मिलकर काम करना शुरू किया तब 2006 में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों की संख्या एक माह में मात्र 29 थी जो 2024 में प्रति माह 11 हजार हो गई है।
 
जिसको राज मिलता है नौ-नौ गो बाल-बच्चा पैदा करता है?
लालू यादव व परिवार पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसको राज मिलता है नौ-नौ गो बाल-बच्चा पैदा करता है? अपने पद से हट गया तो बीवी को मुख्यमंत्री बनवा दिया। इसके बाद बेटा-बेटी अनाप शनाप बोलता रहता है। पहले लड़कियों के बारे में कोई सोचता था? साइकिल दिये तो लड़कियां न केवल पढ़ने जानी लगी, बल्कि मां को बैठाकर बाजार ले जाने लगीं। आरा में इंजीनियरिंग कॉलेज, महिला आईटीआईव मेडिकल कॉलेज दिया। स्वास्थ्य सेवा को बढ़िया से संचालित करने के लिए 544 करोड़ से हॉस्पिटल का आधुनिकीकरण किया जा रहा है।

 

Source : Agency

11 + 1 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]