एस. जयशंकर वोट करने के लिए 20 मिनट लाइन लगे फिर लौटे घर वापस

नई दिल्ली
 लोकसभा चुनाव में शनिवार को छठवें फेज की वोटिंग हो रही। राष्ट्रीय राजधानी की सात लोकसभा सीटों पर भी इस चरण में मतदान हो रहा। केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी वोटिंग करने के लिए पोलिंग बूथ पहुंचे। हालांकि, वहां करीब 20 मिनट लाइन में लगने के बाद पता चला कि उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है। ऐसे में वो बिना वोट किए ही वापस घर लौट गए। घर पर उन्होंने दोबारा चेक किया तो पता चला कि उनका वोटिंग सेंटर दूसरा है। फिर दूसरे मतदान केंद्र पर उन्होंने अपना वोट डाला। साथ ही लोगों से रिकॉर्ड संख्या में वोटिंग करने की अपील भी की।

जब वोटर लिस्ट में नहीं मिला एस. जयशंकर का नाम

केंद्रीय मंत्री एस. जयशंकर के साथ ये पूरा घटनाक्रम शनिवार सुबह में हुआ। बताया जा रहा कि जयशंकर सुबह तुगलक लेन के जिस अटल आदर्श स्कूल में वोट डालने गए थे, वहां वोटर लिस्ट में इनका नाम ही नहीं मिला। इस दौरान वो वोटिंग के लिए करीब 20 मिनट लाइन में भी लगे रहे थे। हालांकि, जब वोटर लिस्ट में नाम नहीं मिला तो वो बाद में घर आए दोबारा चेक किया। तब किसी दूसरे सेंटर पर नाम मिला और उन्होंने वहां पहुंचकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।


अपने सेंटर पर वोट करने वाले पहले पुरुष मतदाता बने जयशंकर

नई दिल्ली के डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिस की ओर से एस. जयशंकर को उस पोलिंग स्टेशन पर पहले पुरुष मतदाता बनने पर सर्टिफिकेट भी दिया गया। इसमें बताया गया कि नई दिल्ली के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र-04 को पोलिंग स्टेशन नंबर- 53 में एस. जयशंकर वोट करने वाले पुरुष मतदाता थे। खुद केंद्रीय मंत्री ने सर्टिफिकेट के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट की है।


लोगों से की रिकॉर्ड वोटिंग की अपील

एस. जयशंकर ने न केवल अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। उन्होंने एक्स पर अपनी वोटिंग के बाद वाली तस्वीर शेयर करते हुए अन्य लोगों से भी मतदान करने की अपील की। जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट में लिखा- 'आज सुबह नई दिल्ली में अपना वोट डाला। लोकसभा चुनाव के इस छठे फेज में आज सभी लोगों से रिकॉर्ड संख्या में वोटिंग का आग्रह भी किया।

Source : Agency

9 + 7 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]