कल यानी 29 अप्रैल को सिद्ध योग, रवि योग समेत कई फलदायी योग

कल 29 अप्रैल दिन सोमवार को चंद्रमा गुरु ग्रह की राशि धनु में ही संचार करने वाले हैं। साथ ही कल वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि तिथि है और इस दिन सिद्ध योग, रवि योग और पूर्वाषाढ़ नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व भी बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कल बन रहे शुभ योग का लाभ मिथुन, कन्या, धनु समेत 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों को निवेश से अच्छा मुनाफा मिलेगा और लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह तैयार रहेंगे। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों को करने से कुंडली में चंद्र ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और भगवान भोलेनाथ की कृपा भी बनी रहेगी, जिससे जीवन में सुख-समृद्धि और मानसिक शांति भी आएगी। आइए जानते हैं कल यानी 29 अप्रैल का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा कल का दिन
कल यानी 29 अप्रैल का दिन मिथुन राशि वालों के लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है। मिथुन राशि वालों को कल कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है, जिसमें आपको पूरे जोश और उत्साह के साथ भाग लेंगे और अपने काम में पूरी तरह सफल भी होंगे। कल आपको निवेश में भी अच्छा मुनाफा मिलेगा और अच्छी जगह निवेश कर भी पाएंगे। लव लाइफ की बात करें तो कल आप लव पार्टनर के साथ रोमांटिक पलों का आनंद लेंगे और भविष्य की योजना बनाने के लिए एक-दूसरे के साथ सुखद और प्यार भरे पल भी बिता पाएंगे। व्यापारियों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा, बिजनेस में आपको पैसा कमाने के अच्छे मौके मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और परिवार के सदस्यों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना भी बनाएंगे। शाम के समय घर के बच्चों के साथ आनंददायक समय व्यतीत करेंगे।

मिथुन राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : शिवलिंग पर जल में काले तिल मिलाकर अर्पित करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करते रहें।

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा कल का दिन
कन्या राशि वालों के लिए कल यानी 29 अप्रैल का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। कन्या राशि वालों को कल अपने सपने पूरे करने के अच्छे अवसर मिलेंगे इसलिए लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह तैयार रहें। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा और आप आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे। साथ ही कल आपको संतान की ओर से कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। व्यापारियों को कामकाज में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है लेकिन यह सब आपके लिए बहुत फलदायी साबित होगा। नौकरी पेशा जातक कल कार्यकुशलता से सभी कार्यों को पूरा करेंगे और अपनी सोच और व्यवहार सकारात्मक रखने से आसपास का माहौल अच्छा रहेगा। अगर आप किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से परेशान हैं तो कल आपको राहत मिलेगी और रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी।

कन्या राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : मनोकामना पूर्ति के लिए सोमवार को व्रत रखें और शिवलिंग पर शहद, घी, दूध, काले तिल में से किसी एक चीज को अर्पित करें।

धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा कल का दिन
कल यानी 29 अप्रैल का दिन धनु राशि वालों के लिए लाभदायक रहने वाला है। धनु राशि वालों को कल कामकाज में अच्छे नतीजे मिलेंगे और आप अपने उद्देश्यों को हासिल करने में सफल रहेंगे। व्यापार में नई योजनाएं शुरू करने के लिए कल का दिन शुभ है, आपको अपनी मेहनत से अधिक पैसा कमाने का मौका मिलेगा और आपकी व्यापारिक साख भी बढ़ेगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में फंसे हुए हैं तो कल आपकी भाग दौड़ खत्म हो जाएगी और आप राहत की सांस ले पाएंगे। आपको अपने प्रियजनों और परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, जो आपके लिए काफी आरामदायक रहेगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात आगे बढ़ सकती है, जिससे लेकर सभी सदस्य काफी प्रसन्न होंगे। इस राशि के कुछ जातकों को कल विदेश जाने का मौका मिल सकता है।

धनु राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : रुकावट व बाधाओं से मुक्ति के लिए सोमवार का व्रत रखें और गौरी शंकर रुद्राक्ष शिवलिंग पर अर्पित करें। साथ ही सुबह-शाम शिव मंदिर में रुद्राक्ष की माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा कल का दिन
मकर राशि वालों के लिए कल यानी 29 अप्रैल का दिन शुभ रहने वाला है। मकर राशि वालों को कल महादेव की कृपा से अपने काम में पूरी तरह सफलता मिलेगी और आर्थिक लाभ भी प्राप्त करेंगे। अगर आपके कोई सरकारी कार्य अटके हुए हैं तो कल वह पूरे हो सकते हैं और सरकारी योजनाओं का लाभ भी मिलेगा। आपको कारोबार में भी अच्छी प्रगति का मौका मिलेगा और वित्तीय स्थिति भी मजबूत रहेगी। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और आपके जीवन में जो भी समस्याएं व अड़चन थीं, अब वे भी दूर हो जाएंगी। नौकरीपेशा जातकों को नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे, जिससे करियर में संतुष्टि बनी रहेगी। दोस्तों और प्रियजनों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा और आपको मनोरंजन पर धन खर्च करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत रहेंगे।

मकर राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : भाग्य वृद्धि के लिए सोमवार को व्रत रखें और शिवलिंग पर दूध, जल, दही, बेल पत्र, अक्षत, धतूरा, गंगाजल आदि पूजा की चीजें अर्पित करें और फिर शिव चालीसा का पाठ करें।

मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा कल का दिन
कल यानी 29 अप्रैल का दिन मीन राशि वालों के लिए विशेष फलदायी रहने वाला है। मीन राशि वालों को कल दैनिक कार्यों को खूबसूरती और उत्साह से काम करने का मौका मिलेगा और अटके हुए धन की प्राप्ति भी हो सकती है। अगर आप संपत्ति या वाहन खरीदना चाहते हैं तो कल आपकी यह इच्छा भी पूरी हो सकती है। दांपत्य जीवन की बात करें पति पत्नी एक दूसरे को समझते हुए कार्य करेंगे और सभी चुनौतियों से निपटने में सक्षम होंगे। नौकरी पेशा जातकों के काम की कल सराहना होगी और अच्छा अप्रैजल होने के शुभ संकेत भी मिलेंगे। व्यापारियों को कल अच्छा मुनाफा होगा और कोई बड़ी डील साइन भी हो सकती है। भाई-बहनों की मदद से आपके कई कार्य पूरे होंगे और परिवार में सुख शांति बनी रहने से मन भी प्रसन्न होगा। साथ ही शाम के समय बच्चों के साथ शॉपिंग पर भी जा सकते हैं।

मीन राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय : नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के लिए पांच बेलपत्र पर सफेद चंदन की बिंदी लगाकर शिवलिंग पर अर्पित करें और शिवाष्टक का पाठ करें।

Source : Agency

4 + 2 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]