इस टीडीपी नेता के खूब चर्चे, केंद्रीय मंत्री पद की शपथ लेने से पहले 21 बार लिखा 'ओम श्री राम'

तमिलनायडु
तेलुगु देशम पार्टी के नेता और नवनिर्वाचित लोकसभा सांसद किंजरापु राम मोहन नायडू ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है। इससे पहले, गुरुवार को पारंपरिक अनुष्ठान करते हुए एक समारोह का आयोजन हुआ। इस दौरान उन्होंने एक शीट पर 21 बार 'ओम श्री राम' लिखा। दोपहर 1:11 बजे बताए गए शुभ समय पर इसे अंजाम दिया गया। इस कार्य ने कई सहकर्मियों और पर्यवेक्षकों का ध्यान खींचा। रिपोर्ट के मुताबिक, नायडू ने इसके बाद अपनी मां, पत्नी और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को नई भूमिका के बारे में बताया। उन्होंने नागर विमानन मंत्री का कार्यभार संभाला है।

राम मोहन नायडू ने रविवार को कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली थी। तीन बार के सांसद 36 वर्षीय नायडू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाले मंत्रिमंडल में सबसे कम उम्र के कैबिनेट मंत्री हैं। वह नागर विमानन मंत्रालय में ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह ले रहे हैं। सिंधिया को मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में संचार मंत्री बनाया गया है। नायडू ने अपना पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि उड़ान में सुगमता का परिदृश्य बनाना उनकी सबसे अहम प्राथमिकताओं में से एक होगा।

उड़ान में सुगमता शब्द पर दिया जोर
केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘हम हवाई यात्रा को देश के आम आदमी के लिए अधिक सुलभ और अधिक आसान बनाएंगे। मैं उड़ान में सुगमता शब्द पर जोर दे रहा हूं, चाहे वह आराम या सुविधा या सुरक्षा के संदर्भ में हो। हम आज जो भी योजना या विचार प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, उसमें इसे केंद्र बना देंगे।’ उन्होंने कहा कि वह मंत्रालय के लिए 100-दिवसीय कार्ययोजना तैयार करना चाहेंगे, जो प्रधानमंत्री मोदी का बेहतरीन सुझाव है। हवाई टिकटों की ऊंची कीमतों से जुड़े सवाल पर मंत्री ने कहा, ‘मैं समीक्षा बैठकें करने जा रहा हूं। निश्चित रूप से मेरा इरादा इन कीमतों को कम करना होगा क्योंकि यह आम आदमी के लिए एक चुनौती है। हमारा इरादा हवाई यात्रा को आम आदमी तक पहुंचाना है।’

Source : Agency

13 + 4 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]