टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जिस दिन भारतीय टीम का एलान हुआ उस दिन से खिलाड़ियों के प्रदर्शन में गिरावट आई

नई दिल्ली
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का सेलेक्शन होते ही एक अजीब पैटर्न सामने आया है। जिस दिन टी-20 टीम का ऐलान हुआ है, उसके बाद से खेले गए आईपीएल मैचों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन में गिरावट आई है। इसमें कप्तान रोहित शर्मा से लेकर उपकप्तान हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव तक शामिल हैं। इतना ही नहीं, गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी गेंदबाजी में रन लुटाते नजर आए। कुल 15 में से सात खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछले दो आईपीएल मैचों में फ्लॉप शो रहा है। इसको लेकर जहां सोशल मीडिया पर फैन्स सवाल उठा रहे हैं, वहीं कुछ तो मौज भी ले रहे हैं।

जसप्रीत भी नहीं निकाल पाए विकेट
बता दें कि टी-20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान 30 अप्रैल की शाम को हुआ है। इसमें रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि हार्दिक पांड्या कप्तान हैं। टीम में शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह भी शामिल हैं। इसके बाद से दो आईपीएल मैच खेले गए हैं। पहला मैच 30 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस का हुआ। इसमें रोहित शर्मा पांच गेंद में चार रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने शुरुआत अच्छी की, लेकिन मात्र 6 गेंद में 10 रन ही बना सके। वहीं, टी-20 विश्वकप के लिए उपकप्तानी की जिम्मेदारी से नवाजे गए हार्दिक पांड्या का तो और बुरा हाल रहा। वह बिना कोई रन बनाए पहली ही गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में मात्र 17 रन ही खर्च किए, लेकिन विकेट नहीं निकाल सके।

दूसरे मैच में हुआ कुछ ऐसा
दूसरा आईपीएल मैच एक मई को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में भी टी-20 विश्वकप के लिए चयनित कुछ खिलाड़ी शामिल थे। सबसे ज्यादा नजर शिवम दुबे पर थी, क्योंकि माना जा रहा है कि उन्हें रिंकू सिंह की जगह चुना गया है। लेकिन शिवम पहली ही गेंद पर शून्य पर पवेलियन लौट गए। इसी तरह रविंद्र जडेजा भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके। चार गेंदें खेलने के बाद वह मात्र दो ही रन बना सके। जडेजा भी वेस्टइंडीज-अमेरिका जाने वाली टीम में शामिल हैं। इसी तरह पंजाब की तरफ से खेलने वाले अर्शदीप भी अपना जलवा बिखरने में नाकाम रहे। अर्शदीप ने चार ओवरों में 52 रन खर्च कर डाले और मात्र एक ही सफलता अर्जित कर सके।

 

Source : Agency

12 + 10 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]