TATA ने लॉन्च की ये स्पोर्टी कार, कीमत है इतनी 9.49 लाख रुपये

मुंबई

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी नई कार Altroz Racer को लॉन्च किया है. ये कार मूल रूप से कंपनी की प्रीमियम हैचबैक टाटा अल्ट्रॉज का नया स्पोर्टी मॉडल है. आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस हैचबैक कार की शुरुआती कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है.

बता दें कि, पहली बार Altroz Racer को कंपनी ने 2023 ऑटो एक्सपो में दुनिया के सामने पेश किया था. उसके बाद इसे कुछ महीनों पहले भारत मोबिलिटी एक्सपो में भी दिखाया गया. इस कार में नए ग्रॉफिक्स के साथ ही कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है जो कि इसे रेगुलर मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्पोर्टी और बेहतर बनाते हैं.

लुक और डिज़ाइन:

ऑल्ट्रॉज रेसर को कंपनी ने ज्यादा स्पोर्टी बनाया है. इसमें कार के बोनट से लेकर रूफ तक रेसिंग स्ट्रिप्स देखने को मिलती है. इसके अलावा फ्रंट फेंडर पर 'RACER' बैजिंग दी गई है. ग्रिल में भी थोड़ा बहुत बदलाव देखने को मिलता है. कंपनी ने इस कार में 16 इंच का अलॉय व्हील दिया है. हालांकि इसमें कोई बदलाव देखने को नहीं मिलता है. केबिन में भी ऑरेंज एक्सेंट का भरपूर इस्तेमाल किया गया है जो कि इसके इंटीरियर को स्पोर्टी बनाता है.

पावर और परफॉर्मेंस:

टाटा मोटर्स ने अपनी इस नई कार 1.2 लीटर की क्षमता का 3-सिलिंडर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है. जो कि 120Ps की पावर और 170Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. ये एक बेहतर एडिशन है क्योंकि रेगुलर iTurbo इंजन में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है. बाजार में ये कार मुख्य रूप से Hyundai i10 N Line को टक्कर देगी.


मिलते हैं ये फीचर्स:

Altorz Racer में कंपनी ने 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, 26.05 सेमी का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट (सेग्मेंट में पहली बार), इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ESC), 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सनरूफ और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स को शामिल किया है.

वेरिएंट्स और कलर ऑप्शन:

ये कार कुल तीन वेरिएंट्स में आती है, जिसमें आर1, आर2 और आर3 शामिल है. इसके अलावा इस कार को तीन रंगों में पेश किया गया है. जिसमें प्योर ग्रे, ऑटोमिक ऑरेंज और एवेन्यू व्हाइट शामिल हैं.


Altroz Racer के वेरिएंट और उनकी कीमत:
वेरिएंट्स      कीमत (एक्स-शोरूम)
R1       9.49 लाख रुपये
R2      10.49 लाख रुपये
R3       10.99 लाख रुपये

Tata Altroz Racer के लॉन्च पर बोलते हुए, टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर विवेक श्रीवत्स ने कहा, "Altroz लाइन अप को मज़बूत करते हुए, हम अल्ट्रोज़ रेसर को लॉन्च को लेकर काफी उत्साहित हैं. ये एक ऐसी कार जिसे रोजाना ड्राइव को एडवेंचर से भरपूर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. इस कार को सेग्मेंट में कई एडवांस फीचर्स से लैस किया गया है."

 

 

Source : Agency

3 + 2 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]