चोरों का धावा: दुकान से लगे मकान में सोता रह गया परिवार, 10 लाख के गहने पार

बिलासपुर

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में ज्वेलरी शॉप पर चोरों ने धावा बोल दिया। ताला तोड़कर सोने-चांदी के गहने समेत 10 लाख रुपए का माल पार कर दिया, जिस समय चोरी की वारदात हुई, उस समय दुकान मालिक और परिवार के सदस्य दुकान से लगे मकान में सो रहे थे, फिर भी उन्हें चोरों के आने की भनक तक नहीं लगी। बताया जा रहा है कि चोरों ने दुकान में लगे CCTV कैमरे का DVR तोड़ दिया। एक-एक दराज की तलाशी लेकर दुकान पूरा खाली कर दिया। बताया जा रहा है कि नकली जेवरों को हाथ तक नहीं लगाया है। घटना चकरभाटा थाना क्षेत्र की है।

हिर्री माइंस में रहने वाले पुष्पेंद्र देवांगन व्यवसायी हैं। घर के सामने तरफ उनकी ज्वेलरी शॉप है। इसके साथ ही वो साइकिल और इलेक्ट्रानिक आइटम की दुकान भी चलाता है। बुधवार की रात भोजन करने के बाद वो परिवार के साथ रात करीब 12 बजे तक टीवी देख रहे थे, जिसके बाद परिवार के सभी सदस्य सो गए।

सुबह दुकान का ताला टूटा मिला, तब लगी चोरी की भनक
गुरुवार की सुबह जब उनकी नींद खुली, तब वो मकान के पीछे तरफ गए। जहां, चैनल गेट का ताला टूटा मिला। चैनल गेट का ताला तोड़कर घुसे चोरों ने दुकान के दरवाजे का कुंदा तोड़ दिया था। चोरों ने ज्वेलरी शाप के एक-एक दराज की तलाशी लेकर सोने-चांदी के गहनों को पार कर दिया था। वहीं, गल्ले में रखे पांच हजार रुपए भी गायब मिले।

उन्होंने घटना की जानकारी आसपास के लोगों के साथ ही पुलिस को दी। चोरी की खबर मिलते ही चकरभाटा पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। घटना की जानकारी अधिकारियों को देकर डाग स्क्वायड को मौके पर बुलाया गया, साथ ही फोरेंसिक की टीम भी दुकान पहुंच गई। पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर संदेहियों की जानकारी जुटा रही है।

कांउटर पर रखे नकली जेवरों को नहीं लगाया हाथ
पुलिस की टीम ज्वेलरी शाप की जांच करने पहुंची, तब पता चला कि संचालक ने दुकान के शो केस में दिखाने और सजाने के लिए नकली जेवर रखे थे। चोरों ने काउंटर से सोने के नए और पुराने गहनों के साथ ही चांदी के जेवरों को चुराया है। शो केस में रखे नकली जेवरों को हाथ भी नहीं लगाया, जिस तरह से चोरी की वारदात हुई है, इससे पुलिस को शक है कि चोरों ने पहले ही दुकान की रेकी की होगी, जिसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया होगा।

कचरे के ढेर में मिले DVR, कैमरे और खाली डिब्बे
दुकान संचालक के साथ ही पुलिस ने आसपास की तलाशी ली, तब पता चला कि चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा व उसके डीवीआर को तोड़ दिया है। जांच के दौरान दुकान के पास ही कचरे के ढेर में डीवीआर और कैमरा टूटा हुआ मिला। वहीं, गहनों के खाली डिब्बे भी पड़े मिले। अब पुलिस की टीम आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों का फुटेज खंगाल रही है, ताकि संदेहियों की पहचान कर उनकी धरपकड़ की जा सके।

दुकान से चोरी हुए गहने
चांदी की पायल 100 जोड़ी, लच्छा पांच जोड़ी, करधन 25 , बिछिया 500 जोड़ी, अंगूठी 300, बच्चों की चूड़ी 70 जोडी, चांदी की चेन 50, चांदी का सिक्का 10 ग्राम और पांच ग्राम का 15, लाकेट 200, ब्रेसलेट 20, चूड़ा 15, भगवान की मूर्ति, चांदी की बांसूरी चोर ले गए हैं। इसके साथ ही सोने का नोज पिन 100, सोने के पुराने गहने, पांच लाकेट व पांच हजार रुपए कैश शामिल है।

 

Source : Agency

9 + 7 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]