जिलों में एग्रोफॉरेस्ट्री योजना के प्रावधानों के अनुरूप नर्सरी विकास, हाईटैक नर्सरी के लिये प्रस्ताव आमंत्रित

भोपाल

किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग में राष्ट्रीय कृषि विकास योजना (आरकेवीवाय) में प्रस्ताव आमंत्रित किये गये हैं। प्रदेश के समस्त जिलों में एग्रोफॉरेस्ट्री योजना के प्रावधानों के अनुरूप नर्सरी विकास, हाईटैक नर्सरी, वृहद नर्सरी आदि की स्थापना तथा विकास कार्यों को प्रोत्साहन देने के लिये प्रस्ताव आमंत्रित किये गये हैं।

आयुक्त किसान कल्याण तथा कृषि विकास ने बताया है कि आरकेवीवाय योजना कैफेटेरिया में इच्छा की अभिव्यक्ति (ईओआई) में उपयुक्त व्यक्तियों, संस्थाओं, कृषक उत्पादक संगठनों (एफपीओ), स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) तथा शासकीय/अशासकीय संस्थाओं से प्रस्ताव आमंत्रित किये गये हैं। उन्होंने बताया है कि इच्छुक व्यक्ति अथवा संस्थाएं अपने प्रस्ताव इस माह की अंतिम तिथि 29 फरवरी तक प्रस्तुत कर सकते हैं।

योजना, प्रस्तावित कार्यों का विवरण एवं आवेदन का प्रारूप विभागीय वेबसाइट www.mpkrishi.mp.gov.in/ से डाउनलोड किये जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पद्मश्रीमती उषा किरण के निधन पर दुख व्यक्त किया

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हिंदी और मैथली की वरिष्ठ लेखिका पद्मश्रीमती उषा किरण खान के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने ईश्वर से श्रीमती उषा किरण की आत्मा की शांति और उनके शोकाकुल परिजन को यह दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सूबेदार अनिल वर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सीहोर जिले के इछावर के ग्राम लसूडिया परिहार निवासी सूबेदार अनिल वर्मा के लेह क्षेत्र में मां भारती की सेवा में प्राण न्यौछावर करने पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने तथा शोक संतप्त परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने वीर जवान के परिजनों को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से 11 लाख रूपए की राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

 

 

 

Source : Agency

11 + 6 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]