प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार मई को कानपुर में रोड शो करेंगे

कानपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार मई को अब सीएसए नहीं बल्कि कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर उतरेंगे। वहां से वह सड़क मार्ग से गुमटी चौराहा पहुंचेंगे। गुमटी से संतनगर तक रोड-शो करेंगे। प्रशासन और भाजपाइयों के बीच मंत्रणा के बाद सीएसए में उतरने के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। क्योंकि कंपनीबाग से गुमटी पहुंचने में बीच में कार्डियोलॉजी और हैलट अस्पताल आता है। ऐसे में कहीं वीआईपी फ्लीट के चक्कर में एंबुलेंस न फंसे इसलिए रूट को बदला गया है। नए प्रस्तावित रूट का पुलिस-प्रशासन के साथ भाजपाइयों ने निरीक्षण किया। बेरीकेडिंग प्वाइंट सूचीबद्ध किए गए हैं।

कई विधानसभा क्षेत्रों को प्रभावित करेगा रोड-शो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोड-शो के दौरान कानपुर और अकबरपुर लोकसभा सीट के मतदाताओं को लुभाएंगे। रोड-शो के जरिए शहर सीट के तीन विधानसभा क्षेत्रों (कल्याणपुर, सीसामऊ, गोविंदनगर) को भी कवर करेंगे। मोदी का काफिला जब चकेरी से सड़क मार्ग से चलेगा तो महाराजपुर, छावनी और किदवईनगर विधानसभा क्षेत्रों की सीमाओं से होता हुआ गुमटी पहुंचेगा।

रोड-शो का प्रस्तावित रूट
गुमटी बाजार, एलआईसी बिल्डिंग होते हुए संतनगर चौराहा। संतनगर चौराहे से कालपी रोड तिराहे पर समाप्त। 1.8 किमी लंबा है रोड-शो। कालपी रोड से जरीबचौकी और फिर जीटी रोड होकर चकेरी एयरपोर्ट। चकेरी एयरपोर्ट से चलने और वापसी तक दो घंटे लगेंगे।

5.15 बजे आएंगे एयरपोर्ट पहुंचेंगे प्रधानमंत्री
रोड-शो की जिला प्रशासन के पास जानकारी आ गई है। शाम 515 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चकेरी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। कार से वह गुमटी तक आएंगे। शाम छह से सात बजे तक रोड शो करेंगे। सात बजे रोड शो को खत्म कर सड़क मार्ग से चकेरी एयरपोर्ट लौटेंगे। अभी तक मुख्यमंत्री के आगमन का शेड्यूल नहीं आया है।

रोड-शो को ‘उत्सव’ में तब्दील करने में जुटी भाजपा
शहर में पहली बार होने जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड-शो को भाजपा नेतृत्व उत्सव में तब्दील करने में जुट गया है। रोड-शो का लाइव प्रसारण और इसके पहले शहर में माहौल बनाने के लिए 2000 भाजपा कार्यकर्ताओं की फौज तैयार की गई है। मंगलवार को क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल की अध्यक्षता में बैठक हुई। सोशल मीडिया वालंटियर सम्मेलन भी होगा। रोड-शो के प्रस्तावित रूट की इमारतों में मोदी और शाह के कटआउट लगाए जाएंगे। बैठक में भाजपा प्रदेश मंत्री बसंत त्यागी, पूर्व मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह, पूनम द्विवेदी, अनूप अवस्थी रहे। वहीं, क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने मंगलवार को एक होटल में पार्षद दल की बैठक भी की। पार्षदों से कहा गया वे अपने-अपने वार्डों के हर घर जाएं। पीले चावल देकर रोड-शो का निमंत्रण दें।

सुरक्षा में लगेंगे तीन हजार पुलिसकर्मी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चार मई को प्रस्तावित रोड शो की सुरक्षा व्यवस्था में तीन हजार पुलिस कर्मियों को लगाया जाएगा। पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने मंगलवार को पुलिस, प्रशासनिक अफसरों के साथ कार्यक्रम के मद्देनजर अहम बैठक की।

 

Source : Agency

12 + 1 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]