अगले 10 दिनों में 29 कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे PM मोदी, सूची जारी होने के बाद मिशन मोड में मोदी

नई दिल्ली
आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी ने शनिवार को अपने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर आधिकारिक तौर पर लोकसभा चुनाव-2024 के लिए कमर कस ली है। पीएम मोदी भी आगामी चुनाव को लेकर अब मिशन मोड में जनता के बीच उतरने की तैयारी में हैं।

अगले 10 दिनों में 29 कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा
पीएम मोदी अगले 10 दिनों में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का दौरा करेंगे। इस दौरान वह देश के अलग-अलग हिस्सों में कुल 29 कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, जम्मू और कश्मीर, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली सहित कई अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का दौरा करेंगे।

आदिलाबाद से करेंगे यात्रा की शुरुआत
पीएम मोदी अपनी यात्रा की शुरुआत चार मार्च को तेलंगाना के आदिलाबाद से करेंगे। इस दौरान वह 56 हजार करोड रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान आदिलाबाद में एक सार्वजनिक रैली को भी संबोधित करेंगे।

चेन्नई में करेंगे सार्वजनिक रैली को संबोधित
पीएम मोदी चार मार्च को ही तमिलनाडु की भी यात्रा करेंगे, जहां वह कलपक्कम में परमाणु ऊर्जा विभाग (डीएई) के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक सरकारी कंपनी-भारतीय नाभिकीय विद्युत निगम लिमिटेड (भाविनी) का दौरा करेंगे। चेन्नई की अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी एक सार्वजनिक रैली को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद वह हैदराबाद जाएंगे।

पांच मार्च को इन राज्यों में जाएंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी पांच मार्च को तेलंगाना के संगारेड्डी का दौरा करेंगे। इस दरौन वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री संगारेड्डी में एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे। तेलंगाना के बाद प्रधानमंत्री ओडिशा जाएंगे, जहां वह चंडीखोल, जाजपुर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह चांदीखोल में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। ओडिशा के बाद वह सीधे पश्चिम बंगाल जाएंगे।

6 मार्च को पश्चिम बंगाल और बिहार जाएंगे प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री मोदी छह मार्च को पश्चिम बंगाल के कोलकाता रहेंगे। इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सभी कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद पीएम मोदी बिहार के बेतिया में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करने के लिए बिहार जाएंगे।

जम्मू-कश्मीर जाएंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी सात मार्च को श्रीनगर में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए जम्मू-कश्मीर की यात्रा करेंगे। 8 मार्च को प्रधानमंत्री असम की यात्रा से पहले पीएम मोदी दिल्ली में राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार के वितरण समारोह में भाग लेंगे।

9 मार्च को इन राज्यों का दौरा करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री 9 मार्च को अरुणाचल प्रदेश की यात्रा करेंगे। इस दौरान वह पश्चिम कामेंग में सेला सुरंग का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी ईटानगर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। अरुणाचल प्रदेश से प्रधानमंत्री असम जाएंगे, जहां वह असम के जोरहाट में लाचित बरफुकन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पीएम मोदी जोरहाट में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

10 मार्च को जाएंगे UP
असम के बाद प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल की यात्रा करेंगे, जहां वह सिलीगुड़ी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पीए मोदी 10 मार्च को उत्तर प्रदेश की यात्रा करेंगे। उत्तर प्रदेश की अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी आजमगढ़ में विभिन्न परियोजनाओं को देशवासियों को समर्पित करेंगे।

11 और 12 मार्च को कहां रहेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी 11 मार्च को दिल्ली के पूसा में नमो ड्रोन दीदी और लखपति दीदी से संबंधित कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री 11 मार्च को ही द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन करेंगे। इसी दिन शाम को पीएम मोदी डीआरडीओ के एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। 12 मार्च को प्रधानमंत्री गुजरात के साबरमती की यात्रा करेंगे। हालांकि, बाद में वह जैसलमेर जिले के पोखरण का दौरा करने के लिए राजस्थान जाएंगे। पीएम मोदी अपने दौरे का अंत 13 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात और असम में तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की आधारशिला रखने के साथ करेंगे।

13 मार्च को इन परियोजनाओं का रखेंगे आधारशिला
13 मार्च को प्रधानमंत्री द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात और असम में तीन सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की आधारशिला रखने के साथ गहन कार्यक्रम का समापन हुआ, जिसके बाद समाज के वंचित वर्गों के लिए एक आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Source : Agency

6 + 6 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]