काराकाट में बोले पीएम मोदी- सरकार बनाने वाले को वोट करिए, वोट बेकार नहीं जाना चाहिए

काराकाट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के काराकाट में रविवार को एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि इस चुनाव में उनका वोट बेकार नहीं जाना चाहिए। इसलिए जिसकी सरकार बनने वाली है, उसे ही वोट करिए। पीएम मोदी के इस बयान के अब कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। दरअसल, काराकाट में बीजेपी के बागी भोजपुरी स्टार पवन सिंह भी निर्दलीय चुनावी मैदान में हैं। इससे एनडीए को वोटबैंक में सेंधमारी का डर है। अब पीएम मोदी ने खुद लोगों से अपने वोट को बेकार नहीं करने की अपील की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को काराकाट लोकसभा क्षेत्र के तहत रोहतास जिले के डेहरी में एनडीए की चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह सांसद बनाने का नहीं, बल्कि पीएम बनाने का चुनाव है। पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने गरीब लोगों को गैस सिलेंडर देने की गारंटी पूरी की। इस बार मुझे गैस सिलेंडर पर वोट भी चाहिए। बता दें कि काराकाट से एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएम का चुनाव चिह्न गैस सिलेंडर है। कुशवाहा को दिया हुआ वोट मोदी को मिलेगा।

पीएम मोदी ने काराकाट रैली में भोजपुरी स्टार पवन सिंह का एक बार भी जिक्र नहीं किया। पवन सिंह को इस चुनाव में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से टिकट दिया था। मगर बाद में उन्होंने पार्टी का प्रस्ताव ठुकरा दिया और काराकाट से निर्दलीय पर्चा भर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले बीजेपी ने पवन सिंह पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया। ताकि वोटरों के बीच चुनाव में कोई कंफ्यूजन नहीं रहे। अब पीएम मोदी ने उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में रैली कर उनके लिए वोट मांगे हैं, ऐसे में एनडीए को काराकाट में वोटबैंक के खिसकने का डर कम हुआ है।

काराकाट लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा। एनडीए से उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ महागठबंधन से सीपीआई माले ने राजाराम कुशवाहा को चुनावी मैदान में उतारा है। भोजपुरी स्टार पवन सिंह के निर्दलीय लड़ने से यहां मुकाबला त्रिकोणीय होने के आसार हैं।

 

Source : Agency

3 + 7 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]