छत्तीसगढ़ बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगी : भाजपा

कर हस्तांतरण प्रक्रिया में प्राप्त 4,842 करोड़ की राशि विकसित और समृद्ध छत्तीसगढ़ बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगी : भाजपा

रायपुर
 कर हस्तांतरण प्रक्रिया में प्रदेश को 4,842 करोड़ रुपए की किश्त जारी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति प्रदेश इकाई और प्रदेशवासियों की ओर से  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कृतज्ञता ज्ञापित किया है। देव ने विश्वास दिलाते हुए कहा कि निश्चित ही यह राशि विकसित और समृद्ध छत्तीसगढ़ बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगी। ज्ञातव्य है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की ओर से पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल में अब तक कर की हिस्सेदारी और योजनाओं के तहत 4,842 करोड़ रुपए की इस राशि को मिलाकर प्रदेश को 3.70 लाख करोड़ रुपए दिए गए हैं।

देव ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ राज्य का गठन हुआ तब केंद्र में एक लम्बे समय तक केंद्र में कांग्रेसनीत यूपीए की सरकार 10 वर्षों तक काबिज थी। प्रदेश में तब डॉ. रमन सिंह के मुख्यमंत्रित्व में भाजपा की सरकार थी और तब केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश की तत्कालीन भाजपा सरकार को कोई उल्लेखनीय आर्थिक मदद नहीं मिल पाती थी, लेकिन जबसे केंद्र में प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में सरकार गठित हुई है, 2014 से 2024 तक के 10 वर्षों के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ को 3.70 लाख करोड़ रुपए प्रदेश के विकास के लिए करों की हिस्सेदारी और योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए दिए गए हैं। श्री देव ने कहा कि यह प्रधानमंत्री श्री मोदी के छत्तीसगढ़ के प्रति आत्मीय लगाव, प्रेम और छत्तीसगढ़ के लोगों के विकास के लिए चिंता और संवेदनशीलता का परिचायक है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ को करों की हिस्सेदारी के रूप में 4,842 करोड़ रुपए की जो राशि प्राप्त हुई है, वह इस बात का प्रमाण है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी और छत्तीसगढ़ का नाता बहुत गहरा है और छत्तीसगढ़ की जनता भी इस नाते को निभाएगी।

 

Source : Agency

6 + 14 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]