पेपर फैक्टी में भीषण आग, करोड़ों का माल जलकर खाक

रायपुर

मंदिर हसौद स्थित अजवा पेपर एंड बर्ड मिल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. सूचना पर फायर ब्रिगेड के 4 वाहन मौके पर पहुंचे हैं और आग को काबू करने का प्रयास किया जा रहा है. घटनास्थल पर एसडीएम, तहसीलदार समेत पुलिस अफसर पहुंचे हैं.

मामले की जानकारी देते हुए कंपनी के ओनर राजेश मेघानी ने बताया कि मिल में पेपर जैसी चीज है, जो जलकर राख हो गई. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ केवल रॉ-मैटेरियल जला है. मशीन में लॉस नहीं हुआ है. एक शेड एक पूरा जल गया है. मैटेरियल जला है. वहां से वहां हटाना पड़ेगा. अंदर ही अंदर आग से लगी थोड़ी भी हवा चली तो ऊपर तक आगे जाएगी. इसीलिए हम लोग पूरा सामान निकाल कर बाहर फेंक रहे हैं. जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. लगभग 15 से 17 टन कागज जला है. सभी मिलकर करीब दो से सवा करोड़ का माल जलकर खाक हो चुका है.

SDM पुष्पेंद्र शर्मा ने बताए की लगभग 1.30 बजे के आसपास सूचना प्राप्त हुई है. फायर ब्रिगेड से जल्दी आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. कागज की आग है इसलिए उसको फैलाकर बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सक्षम प्राधिकारी जांच करेंगे की किस वजह से आग लगी है. प्रारंभिक रूप से कहना उचित नहीं है. आग बुझाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. कोई जनहानि नहीं हुई, किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

Source : Agency

7 + 4 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]