गाजियाबाद के इंदरगढ़ी इलाके की रहने वाली है शिखा मैत्रेय 'कुंवारी बेगम' हुई गिरफ्तार

गाजियाबाद

अपने यूट्यूब चैनल ‘कुँवारी बेगम’ पर बच्चों का यौन शोषण करने की शिक्षा देने वाली यूट्यूबर शिखा मैत्रेय को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालाँकि, बाद में उसे जमानत मिल गई। दरअसल, मैत्रेय अपने वीडियो में बच्चों के यौन शोषण के अलावा, कह रही थी, “अगर मेरे पास लिंग होता तो मैं हस्तमैथुन पर एक ट्यूटोरियल बनाती और हस्तमैथुन को बेहतर तरीके से करने का सुझाव देती।”

उसका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह कह रही थी, “मैं यह भी बताती हूँ कि आपको हस्तमैथुन क्यों करनी है। एक छोटा बच्चा ढूँढो। छोटा बच्चा, जिसके दाँत ना हों। पहले देखो कि तुम्हारे आसपास कौन-सा नवजात बच्चा है। जो नवजात है उसकी मम्मी से बोलो कि मैं इसे खिलाने ले जा रहा हूँ। उसकी मम्मी से परमिशन ले लो कि इसको खिलाने लेकर जाता हूँ मैं।”

खुद को पेशेवर गेमर बताने वाली शिखा मैत्रेय नाम यह यूट्यबर अपनी गंदी सोचकर को शेयर करते हुए आगे कहती है, उसके बाद उसे बच्चे को ले जाओ और उसके साथ कुछ करो। मैं इसके लिए माफी नहीं माँगती। अगर मेरे लिंग होता तो मैं ऐसा जरूर करती। सो बिना दाँत का…ओहो। यह एक अद्भुत अनुभव होगा।”


कब शुरू किया शिखा ने यूट्यूब चैनल?
पुलिस पूछताछ में शिखा मैत्रेय ने बताया कि उसने कुछ साल पहले ही कुंवारी बेगम नाम से ये यूट्यूब चैनल शुरू किया था। अपने चैनल पर वो आपत्तिजनक और अश्लील वीडियो बनाकर अपलोड करती थी। इसमें महिलाओं के प्रति यौन शोषण के लिए उकसाने वाले वीडियो भी शामिल थे। यूट्यूब पर उसके 2050 सब्सक्राइबर थे और यहां उसने कुल 115 वीडियो अपलोड किए। वहीं, इंस्टाग्राम पर भी उसने इसी नाम से अपना अकाउंट बना रखा था। जब हाल ही में उसने नवजात बच्चों के खिलाफ यौन शोषण के लिए उकसाने वाला वीडियो डाला, तो सोशल मीडिया पर लोगों ने उसकी गिरफ्तारी की मांग उठाई।


क्यों अपलोड किया नवजात बच्चों वाला वीडियो?
शिखा मैत्रेय से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। उसने बताया कि यूट्यूबर पर उसके फॉलोवर्स कम थे और इन्हें बढ़ाने के मकसद से ही उसने नवजात बच्चों के साथ यौन शोषण वाला वीडियो बनाकर अपलोड किया। शिखा की गिरफ्तारी से पहले तक उसके इस वीडियो 22 लाख से ज्यादा लोग देख चुके थे। हालांकि, जैसे ही इस वीडियो पर सोशल एक्टिविस्ट दीपिका नारायण की नजर पड़ी, उन्होंने तुरंत कौशांबी पुलिस थाने में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। अब गिरफ्तारी के बाद शिखा गुहार लगा रही है कि उसे माफ कर दिया जाए। वो फिर कभी ऐसा काम नहीं करेगी।

पुलिस ने शिखा पर कौन-कौन सी धाराएं लगाईं?
यूट्यूब के जरिए अश्लीलता फैलाने और नवजात बच्चों के खिलाफ यौन शोषण के लिए उकसाने वाली शिखा मैत्रेय उर्फ कुंवारी बेगम के ऊपर संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने उसके ऊपर पोक्सो एक्ट, आईपीसी और आईटी एक्ट की धाराएं लगाई हैं। वहीं, एनसीपीसीआर ने भी इस मामले में नोटिस जारी कर दिया है। दिल्ली हाईकोर्ट में आपराधिक मामलों के वकील सतवीर यादव के मुताबिक, अगर शिखा मैत्रेय इस मामले में दोषी साबित होती है, तो उसे करीब सात साल की सजा हो सकती है।

कुंवारी बेगम के पास मिला ये सामान
गाजियाबाद के कौशांबी थाने की पुलिस के मुताबिक, शिखा मैत्रेय की गिरफ्तारी के साथ ही उसके घर से कुछ चीजें भी बरामद की गई हैं। इनमें दो काले चश्मे (जिन्हें पहनकर वो वीडियो बनाता थी), एक फाइबर शीट, 1 मॉनिटर, 1 सीपीयू , 1 कीबोर्ड , 1 माउस और उसका मोबाइल शामिल है। इन सभी चीजों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। इसके बाद इनकी रिपोर्ट कोर्ट में पेश होगी।

Source : Agency

7 + 9 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]