जेपी नड्डा और अमित मालवीय को कर्नाटक पुलिस का समन, 7 दिनों के भीतर तलब होने को कहा

बेंगलुरु
सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए बेंगलुरु पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को समन भेजा है। आरोप है कि इस पोस्ट में एससी और एसटी समुदाय के लोगों को एक प्रत्याशी विशेष को वोट नहीं डालने को कहा गया है।
 
इन भाजपा नेताओं को पुलिस स्टेशन में आकर जांच में सहयोग करने को कहा गया है। भाजपा नेताओं को भेजे समन के मुताबिक, 'इस नोटिस के मिलने के सात दिनों के अंदर आपको इस मामले की जांच के संबंध में हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में सुबह 11 बजे जांच अधिकारी से सहयोग करने के लिए पेश होना होगा।'

उल्लेखनीय है कि विगत पांच मई को आचार संहिता उल्लंघन मामले में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर नड्डा, मालवीय और कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष वीवाई विजयेंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। यह शिकायत कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दर्ज कराई थी। इन भाजपा नेताओं के खिलाफ दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाला बयान जारी करने पर जनप्रतिनिधि कानून की धारा 505(2) के तहत केस दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला?
इन नेताओं ने सोशल मीडिया के मंच 'एक्स' पर एक वीडियो साझा किया था जिसमें राहुल गांधी और सिद्दरमैया पर कार्टून फिल्म है। इस क्लिप में दोनों नेता एक घोसले में मुसलमान लिखा एक अंडा रखते हैं, जिसमें पहले से एससी/एसटी और ओबीसी नाम के तीन अंडे रखे थे। फिर मुसलमान अंडे से निकले चूजे को फंड का चारा खिलाया गया और वह संख्या बल में बढ़ता गया और पहले से मौजूद तीन अंडों की जगह ले ली।

Source : Agency

13 + 12 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]