आईपीएल 2024: मुंबई इंडियंस की टीम में शुरू हुई कलह, सीनियर खिलाड़ियों ने हार्दिक की कप्तानी पर उठाए सवाल

नई दिल्ली
पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल का 17वां सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। 2020 में पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनने वाली मुंबई इंडियंस की टीम पिछले चार साल से खिताब जीतने की कोशिश कर रही है। इस बार सीजन की शुरुआत से पहले मुंबई ने हार्दिक को टीम की कमान दी लेकिन उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सकी। इस बीच मुंबई इंडियंस के सीनियर खिलाड़ियों ने कप्तान हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में टीम के काम करने के तरीके पर सवाल उठाया है।

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 में 12 मैच खेलने के बाद पॉइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर मौजूद है। टीम ने 4 मैच जीते हैं और 8 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। फ्रेंचाइजी द्वारा रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की जिम्मेदारी देने का फैसला अच्छा नहीं गया। हार्दिक पांड्या को लगातार मैचों में हूटिंग का सामना करना पड़ा और इससे उनके प्रदर्शन पर भी असर पड़ा।

रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई इंडियंस के कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने हाल ही में कोचिंग स्टाफ को बताया कि ड्रेसिंग रूम में चर्चा की कमी है और इसका कारण हार्दिक की नेतृत्व शैली है। मुंबई इंडियंस से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि ये लीडरशिप की दिक्कत नहीं है बल्कि समस्या ये है कि जो टीम पिछले 10 वर्षों से रोहित की कप्तानी की आदी थी, वह अभी भी कैप्टेंसी में हुए बदलाव के साथ तालमेल बिठा रही है। उन्होंने कहा, ''लीडरशिप में बदलाव देखने वाली टीम के लिए ये नियमित शुरुआती समस्याएं हैं। खेलों में ऐसा हमेशा होता रहता है।''
 
रिपोर्ट के मुताबिक कुछ जानकारों का मानना है कि एक मैच के बाद खिलाडी और कोचिंग स्टाफ के बीच बातचीत हुई थी। इस मीटिंग में मुंबई के रोहित, सूर्यकुमार और जसप्रीत बुमराह शामिल थे। इस मीटिंग के दौरान खिलाड़ियों ने मुंबई के खराब प्रदर्शन के पीछे की वजह बताई है। ऐसा भी पता चला है कि आमने-सामने बैठकर मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों से बात की।

 

Source : Agency

4 + 12 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]