घर में जिंदा जला मासूम, एक लाख से अधिक का सामान जलकर राख

जमुई.

जमुई के एक गांव में अचानक आग लग गई। इस अगलगी में घर में सो रहा 6 वर्ष का एक मासूम बच्चा जिंदा जल गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान गहलौर तुरी टोला निवासी विमल तुरी का पुत्र रोहित कुमार के रूप में हुई है। घटना इस्लामनगर अलीगंज प्रखंड अंतर्गत पुरसंडा पंचायत के गहलौर गांव स्थित तुरी टोले की है।

घटना के संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि गहलौर गांव के ब्रह्मदेव नगर के तुरी टोला निवासी विमल तुरी और परिवार के अन्य सदस्य काम करने चले गये थे। तभी अचानक आग घर के सटे बिचाली में लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ग्रामीणों ने आग से निकल रहे धुआं को देखकर उधर दौड़ पड़े, लेकिन पानी की कमी के कारण फूस का घर और बिचाली पूरी तरह जलकर राख हो गया। वहीं घर में सो रहा मासूम रोहित कुमार जिंदा जल गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा घर में रखा अनाज, कपड़ा सहित अन्य सामग्री जलकर राख हो गया।

दादा के सामने जल गया पोता
मृतक बच्चे के दादा कामेश्वर तुरी ने बताया कि वह बगल में काम कर रहे थे तभी आग काफी तेज से धधकने लगा। आग की तेज लपटों को देखकर आसपास के लोग शोर मचाकर वहां पहुंचे। तब तक आग ने काफी विकराल रूप धारण कर लिया था। इस दौरान पानी की कमी के कारण काफी देर बाद पानी दूर के बोरिंग से लाकर आग पर काबू पाया गया। लेकिन तबतक घर में सो रहा 6 वर्षीय मासूम रोहित कुमार की जलकर दर्दनाक मौत हो गई।

सीओ ने दिया सरकारी सहयोग देने का आश्वासन
घटना की सूचना पर अंचलाधिकारी भास्कर रंजन दिवाकर घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का आकलन किया। मृत बच्चे को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। सीओ ने बताया कि घटना काफी हृदय विदारक है। एक मासूम बच्चे की जलकर मौत हो गई है। अंचलाधिकारी भास्कर रंजन दिवाकर ने कहा कि जो भी सरकारी प्रावधान होंगे, वह पीड़ित परिवार को दिलाने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

Source : Agency

11 + 1 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]