रायपुर में स्टील कारोबारी से 43 लाख की ठगी, फर्जी बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करवाए रुपए

रायपुर

राजधानी रायपुर में एक ठग ने खुद को स्टील कंपनी का एजेंट बताकर कारोबारी से 43 लाख रुपए की ठगी कर ली है। ठग इतना शातिर था कि उसने रकम वसूलने के लिए फर्जी बिल भी बनवाए। फिर पैसों को फर्जी अकाउंट नंबर पर ट्रांसफर करवा लिए। जब कारोबारी ने स्टील कंपनी के अकाउंटेंट से बात की तो ठगी के पूरे मामले का पता चला। फिलहाल इस मामले में मोवा पुलिस FIR दर्ज कर ठग की तलाश कर रही है।

रायपुर के स्टील कारोबारी किशोर राजदेव ने FIR में पुलिस को बताया कि उसकी राजदेव स्टील प्राइवेट लिमिटेड के नाम से कंपनी है। 25 मई को संजय सिंह नाम के एक व्यक्ति का उनके पास फोन आया। उसने खुद को दुर्गापुर के पारसनाथ रोलिंग मिल्स लिमिटेड का एजेंट बताया। संजय सिंह ने उसे फर्म में रखे लोहे का कच्चा माल(बिलेट) बेचने की बात कही। दोनों के बीच 130 मैट्रिक टन का सौदा हुआ। किशोर ने ट्रांसपोर्ट के लिए फैक्ट्री में गाड़ियां भेज दी।

फर्जी बैंक खाते में पैसे वसूले
दूसरी ओर ठग ने किशोर के पत्नी के व्हाट्सएप पर फर्जी बिल भेज दिए। फिर उन्हें अपने लिए बैंक खाते में पैसे भेजने के लिए कहा। किशोर में संजय सिंह के दिए बैंक अकाउंट में 43 लाख 23 हजार रुपए डलवा दिए। इस बीच बिल में दी गई रकम में कारोबारी को शक हुआ तो उन्होंने कंपनी के अकाउंटेंट को संपर्क किया। पता चला कि ठग ने किसी फर्जी सुषमा कुमारी के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवाए लिए है। जिसके बाद पूरा मामला मोवा पुलिस थाने पहुंचा।

Source : Agency

8 + 13 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]