हाई कोर्ट से तो मिली जमानत , लेकिन शिफ्टिग के चलते बुधवार तक होगी धनंजय सिंह की रिहाई

जौनपुर

जौनपुर की राजनीति में धनंजय सिंह बड़ा फैक्टर बन गए हैं। लोकसभा चुनाव में पत्नी श्रीकला रेड्डी के उतरने के बाद मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। धनंजय को जौनपुर के बरेली जेल शिफ्ट किए जाने की खबर के बीच उन्हें हाई कोर्ट से जमानत भी मिल गई। हालांकि उनकी सजा बरकरार रहेगी। जमानत मिलने के बाद अब उनके बरेली जेल से छूटकर लौटने का बेसब्री से इंतजार हो रहा है।

जौनपुर के पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह आज यानी मंगलवार को भी जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार धनंजय की रिहाई बुधवार यानी एक मई को शाम तक हो सकती है। हाई कोर्ट ने बीते दिनों धनंजय सिंह की रिहाई का आदेश दिया था, जिसके बीच उन्हें जौनपुर से बरेली जेल शिफ्ट किया गया था।

धनंजय के वकील शिव प्रताप सिंह के मुताबिक जौनपुर की जिला अदालत में अभी औपचारिकताएं पूरी नहीं हो सकी हैं। लेकिन अगर आज औपचारिकताएं पूरी हो जाती है तो फिर वह बुधवार शाम तक बरेली जेल से रिहा हो सकते हैं। अगर आज पूरी नहीं हो पाती है तो फिर और वक्त लगेगा। इस बीच धनंजय के वकील या परिवार के कुछ सदस्य आज बरेली जेल में मुलाकात कर सकते हैं।

इलाहाबाद हाई कोर्ट से सजा पर रोक नहीं लगने के बाद फैसले को सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट में ही चुनौती देने के बारे में अभी फैसला नहीं हुआ है। धनंजय सिंह से सलाह के बाद ही फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दिए जाने या फिर हाई कोर्ट में रिव्यू दाखिल किए जाने को लेकर विचार किया जाएगा। धनंजय को किडनैपिंग केस में 7 साल की सजा मिली है और 6 मई को नामांकन की आखिरी तारीख है।

Source : Agency

7 + 2 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]