रायपुर में बिजली ट्रासफार्मर में आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने बुझाई आग

रायपुर

राजधानी रायपुर में भीषण गर्मी के चलते आग का कहर जारी है। उरला स्थित गणपति इस्पात परिसर में लगे बिजली ट्रासफार्मर में आग लग गई। फायर ब्रिगेड और दमकल की टीम मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। दूर-दूर तक आग की लपटें दिखाई दी। यह मामला उरला थाना क्षेत्र का है।

उरला थाना प्रभारी बी एल चंद्राकर ने बताया कि शुक्रवार सुबह लगभग 9 बजे गणपति इस्पात में लगे ट्रांसफार्मर में आग लगने की सूचना मिली। जिसके बाद तुरंत पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की टीम भी वहां पहुंच गई। अंदर मजदूर काम कर रहे थे जिन्हे तत्काल बाहर निकाला गया। जब तक आग फैल चुकी थी। जिसके बाद काबू पाया गया।

श्मशान घाट में लगी आग
इससे पहले कोटा के श्मशान घाट में गुरुवार रात करीब 9 बजे भीषण आग लग गई। श्मशान घाट प्रबंधन का आरोप है कि शरारती तत्वों ने ही आग लगाई है। इसकी शिकायत थाने में की गई है। पुलिस ने आगजनी की जांच शुरू कर दी है। श्मशान घाट में आग कैसे लगी फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। घाट के आसपास मौजूद लोगों ने जब आग की लपटें और धुएं को देखा तो इसकी जानकारी वहां के प्रबंधक और जिम्मेदार लोगों तक पहुंचाई।

सूचना मिलने के कुछ देर बाद ही प्रबंधन टीम वहां पहुंच गई। घाट में हुए बोर के पानी से आग को फैलने से रोकने की कोशिश की गई। इसी दौरान फायर बिग्रेड की टीम वहां पहुंची और आग पर काबू पा लिया। मुक्तिधाम के संचालक विजय सिंह जडेजा ने बताया कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

Source : Agency

8 + 7 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]