जंगल में जारी मुठभेड़, एक नक्सली की मौत, गोला-बारूद भी बरामद

सुकमा

Chhattisgarh के सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए. फिलहाल तलाशी अभियान जारी है. यह जानकारी सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने दी है. छत्तीसगढ़ के बीजापुर पुलिस ने बताया कि मिरतुर पीएस सीमा के अंतर्गत जप्पेमरका और कामकानार के वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है.

नारायणपुर में 8 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था

इससे पहले छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर और बीजापुर जिलों के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया था. मुठभेड़ शुक्रवार सुबह उस समय हुई जब विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का एक दल नक्सल विरोधी अभियान के बाद लौट रहा था. उससे पहले गुरुवार को बीजापुर-नारायणपुर सीमा के पल्लेवाया-हांदावाड़ा इलाके में मुठभेड़ में सात नक्सलियों को मार गिराया था.
शिविर में लौटने के दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर की गोलीबारी

सुरक्षाबल के जवान जब अपने शिविर लौट रहे थे तब नक्सलियों ने एसटीएफ के दल पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.


इस साल अबतक 114 नक्सली मारे गए

इस साल राज्य में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 114 नक्सली मारे जा चुके हैं. इससे पहले 10 मई को बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए थे. वहीं, 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिलाओं सहित 10 नक्सली मारे गए थे. इसके अलावा, सुरक्षाबलों ने 16 अप्रैल को कांकेर जिले में मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया था.

एसपी किरण चव्हाण ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। नक्सलियों ने 26 मई को बंद का आवाहन किया था। इसके चलते सुरक्षा बल ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र में ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। शुक्रवार को ही एंटी नक्सल ऑपरेशन में 8 नक्सली मारे गए थे।

एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि, 'सुकमा जिले के कोंटा थाना क्षेत्र के बेलपोचा गांव के पास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। सुरक्षा बल के जवानों को शव के पास हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। तलाशी अभियान जारी है।

Source : Agency

11 + 12 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]