बिहार में हीटवेव के चलते हाजीपुर कोर्ट में आए शख्स ने दम तोड़ा

हाजीपुर/औरंगाबाद.

बिहार में मंगलवार को भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई। घटना हाजीपुर की है। यहां सिविल कोर्ट पहुंचे एक व्यक्ति की हीटवेव की वजह से हालत बिगड़ गई। सिविल कोर्ट से लोग उसे सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। बता दें कि  भीषण गर्मी की वजह से सिविल कोर्ट की कार्यवाही भी हाफ डे ही चल रही है।

दूसरी ओर मौसम विभाग ने मंगलवार से बिहार में भीषण गर्मी पड़ने की चेतावनी जारी की है। इस हफ्ते कई जिलों में पारा 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को पटना, बक्सर, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, बक्सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, अरवल, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, लखीसराय, बेगूसराय, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, भागलपुर और बांका जिले में हॉट डे की स्थिति बनी रहेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक 26 अप्रैल तक राज्यभर में भीषण गर्मी पड़ने की आशंका है। इस दौरान कई जिलों में तेज गर्म हवाएं चलने की भी आशंका है। लोगों से शरीर को पर्याप्त रूप से हाइड्रेट रखने और लू से बचने के उपाय करने की सलाह दी गई है। अगर अतिआवश्यक काम न हो तो तेज धूप में न निकलें। दोपहर में खेत में काम करने के दौरान किसान बीच-बीच में छांव का सहारा लें।

Source : Agency

3 + 10 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]