सपनों में धातु का सपना देखना: अर्थ और व्याख्या

सपने देखना एक प्राकृतिक क्रिया है. हर कोई नींद में सपने देखता है. सपने में दिखाई देने वाली चीज कभी कभी हमारे दिन को सुहावना बना देती हैं तो कई चीजें नींद में से जगा देती हैं. स्वप्न शास्त्र में सपने में दिखने वाली हर एक चीज के बारे में बताया गया है. सपने में कुछ चीजें ऐसी दिखाई देती हैं जो व्यक्ति को भविष्य में होने वाली घटनाओं या अच्छे बुरे के बारे में सचेत करती हैं. इसी के चलते आज हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि अगर आपको सपने में सोना, चांदी समेत ये 5 धातु दिखाई देते हैं तो इसका क्या अर्थ होता है. आइए जानते हैं.

1. सपने में चांदी दिखना

सपने में चांदी दिखाई देना बहुत शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि आपको भविष्य में जल्द कोई शुभ समाचार मिलने वाली है. आपके घर में संतान सुख प्राप्त हो सकता है. इसके अलावा अगर आप अविवाहित हैं तो आपकी शादी फिक्स हो सकती है. 

2. सपने में सोना देखना

अगर आपको सपने में सोना दिखाई देता है तो ये एक अशुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र की माने तो इसका अर्थ है कि आपको कोई बड़ी धन हानि हो सकती है या फिर कोई आर्थिक संकट आपको घेर सकता है. इसके अलावा घर-परिवार में किसी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

3. लोहा दिखाई देना

सपने में लोहा दिखाई देना शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको अपनी मेहनत का शुभ परिणाम मिल सकता है. साथ ही में अगर आपको कई बीमारी लंबे समय से परेशान कर रही है तो उससे जल्द छुटकारा मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में तरक्की हासिल हो सकती है.

4. पीतल दिखाई देना

सपने में पीतल दिखाई देना शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि आपके ऊपर देवी-देवता का आशीर्वाद बना हुआ है. जीवन की परेशानियां दूर हो सकती हैं और सुख-समृद्धि का वास होगा.

Source : Agency

2 + 5 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]