हल्दी का दान करने से बनने लगते है शादी के योग

शादी की सही उम्र निकल जानें के बाद अगर विवाह की बात न जम पाए तो ऐसे में माता-पिता को इसकी चिंता सताने लगती है. कई बार देखा जाता है कि किसी न किसी कारणवश शादी की बात बन ही नहीं पाती. कोई न कोई अड़चन जरूर आती है. ऐसा भी होता है कि शादी की बात बनते-बनते बिगड़ जाती है. जो समय के साथ-साथ एक चिंता का विषय बन ही जाती है. सबसे ज्यादा माता-पिता अपने बच्चों के लिए परेशान होते हैं. हर बार आ रही विवाह बाधा से निराश हो जाते हैं. यदि आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है तो इससे निजात पाने के लिए हल्दी के कुछ उपाय बता रहे हैं

आजमाएं हल्दी के सरल और सटीक उपाय
1. अगर आपके या घर में किसी के विवाह में बाधा आ रही है तो आपको एक पीला कपड़ा लेना है. उसमें 7 हल्दी की गांठें और 7 सुपारी को रखना है. इसके बाद एक जनेऊ में आप 7 गांठें लगा लें. एक लाल धागा लें, गुड़ और चना दाल को पीले कपड़े में रखें. इसके बाद आपको इस कपड़े में 7 की संख्या में पीले रंग के फूल रखना है. अब इसकी एक पोटली तैयार कर लें. इस पोटली को माता दुर्गा की तस्वीर के पास रखना है. माता के सामने सच्चे मन से अपने विवाह की कामना करें. ऐसा करने से आपके विवाह योग बहुत जल्द बनेंगे और बाधा भी दूर होगी.

2. अगले टोटके में आपको पीले कपड़े में हल्दी की 1 गांठ लेना है और इसे कुंवारी लड़कियां अपने दाहिने हाथ की बाजू पर बांधे. आप चाहें तो इसे सिरहाने भी रख सकते हैं. इस उपाय को आपको लगातार 5 गुरुवार करना है. इससे आपके शादी के योग जरूर बनेंगे.

3. शादी की बाधा को दूर करने के लिए नियमित रूप से भगवान गणेश को हल्दी का तिलक लगाएं और उनसे शादी में आ रही बाधा दूर करने के लिए प्रार्थना करें. इसके बाद अपने माथे पर भी तिलक जरूर लगाएं.

4. सूर्य देव को जल चढ़ाना शुरू करें. आपको सूर्य को जल चढ़ाने से पहले पानी में थोड़ी सी हल्दी मिलानी है. इसके बाद हल्दी वाले पानी से सूर्य देव को जल अर्पित करना है. इसके साथ ही आप जल चढ़ाने के दौरान सूर्य मंत्रों का भी जाप करें. आपकी शादी के प्रबल योग बनना शुरू हो जाएंगे.

5. इसके अलावा हल्दी का दान करने से भी शादी के योग बनने लगते है. आप चाहें तो किसी जरूरतमंद को हल्दी-चावल का दान कर सकते हैं. यह उपाय आपके विवाह में आ रही बाधा को दूर करेगा.

Source : Agency

6 + 3 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]