बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार जल्द पॉलिटिक्स जॉइन करेंगे, बीजपी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव भी लड़ेंगे

नईदिल्ली

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार पॉलिटिक्स जॉइन कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजपी के टिकट पर इलेक्शन लड़ सकते हैं। लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बीजेपी भी दिल्ली में नए चेहरों के दम पर चुनाव लड़ने का फैसला कर सकती है। ऐसे में खबरों के मुताबिक बीजेपी बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को मैदान में उतार सकती है।

अक्षय कुमार ने जॉइन की पॉलिटिक्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार को दिल्ली की चांदनी चौक सीट से बीजेपी द्वारा चुनाव लड़ने के लिए कहा जा सकता है। कहा जा रहा है कि पार्टी के कुछ नेता एक्टर के कॉन्टेक्ट में है। हालांकि इसे लेकर अभी तक कोई भी ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है। अक्षय कुमार के बीजेपी से अच्छे संबंध रहे हैं। फिलहाल एक्टर का करियर का ग्राफ भी काफी नीचे चल रहा है उनकी पिछली कईं फिल्मो की बॉक्स ऑफिस पर परफॉर्म खराब रही है।


बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अपनी अपकमिंग फिल्म बड़े मियां छोटे मियां में बिजी हैं। इस फिल्म में अक्षय टाइगर श्रॉफ के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। देखना होगा की एक्टर की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसा परफॉर्म करती है। इस फिल्म से स्टोर को भी कई साडी उम्मीदें हैं। फिल्म बड़े मियां छोटे मियां सिनेमाघरों में 9 अप्रैल को रिलीज होगी।

पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। शनिवार को आए उनके एक ट्वीट ने कुछ इसी ओर सकेत दिया है। क्रिकेटर ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से उन्हें राजनीतिक दायित्वों से मुक्त करने की सिफारिश की है। वहीं, अब ऐसे कयास लगाए जा रहें हैं कि बीजेपी बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को मैदान में उतार सकती है।

गौतम गंभीर ने आज सुबह ट्वीट कर कहा कि मैने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि वे मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद दिया। गौतम गंभीर ने पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा से कहा कि मुझे लोगों की सेवा का अवसर देने के लिए आपका धन्यवाद।
अक्षय कुमार पूर्वी दिल्ली से लड़ेंगे चुनाव?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार कुमार को दिल्ली की किसी एक सीट से भारतीय जनता पार्टी द्वारा चुनाव लड़ने के लिए कहा जा सकता है। कहा जा रहा है कि पार्टी के कुछ नेता एक्टर के संपर्क में बने हुए हैं। हालांकि, इसे लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। वैसे अक्षय कुमार का भारतीय जनता पार्टी के प्रति झुकाव नजर आता है। फिलहाल एक्टर का करियर का ग्राफ भी काफी नीचे चल रहा है उनकी पिछली कईं फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं मचा पाई हैं।
गौतम गंभीर ने राजनीति जॉइन करते समय क्या बोला

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने साल 2019 में बीजेपी का दामन थामा था। उन्होंने इस समय बोला था कि मैं बीजेपी के सभी नेताओं का धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर मिला। गौतम गंभीर ने आगे कहा था कि मैं पीएम मोदी के नजरिये से काफी प्रभावित हूं। मुझे उम्मीद है कि अब तक मैंने क्रिकेट टीम के लिए योगदान दिया और अब देश के लिए कुछ करने का मौका मिलेगा। पार्टी जॉइन करने के बाद बीजेपी ने उन्हें पूर्वी दिल्ली से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मैदान में उतारा था और जीत दर्ज की थी।
पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट की हिस्ट्री

अगर बात की जाए पूर्वी दिल्ली की तो यह सीट कांग्रेस पार्टी के लिए काफी लकी रही है। इस सीट का भी अपना इतिहास है। इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों का बारी-बारी से दबदबा रहा है। हालांकि, 1966 में अस्तित्व में आने के बाद से पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर 2019 तक कांग्रेस ने हमेशा चुनाव लड़ा। लेकिन इस बार ऐसा पहली बार है जब कांग्रेस पार्टी इस सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतार रही है। पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र की आबादी 25 लाख से ज्यादा है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, इसमें 16 लाख चार हजार 795 कुल वोटर्स हैं। इनमें से 8,92,934 पुरुष और 7,11, 861 महिला वोटर हैं। इसमें दिल्ली नगर निगम के 30 से ज्यादा वार्ड आते हैं।

2019 के लोकसभा चुनाव में यहां मुख्य तौर से बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मैदान में थे। भारतीय जनता पार्टी से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, कांग्रेस के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी से शिक्षा मंत्री आतिशी मैदान में थी। बीजेपी के उम्मीदवार गौतम गंभीर ने कुल 6,96,156 वोट पाकर जीत हासिल की थी। वहीं, अरविंदर सिंह लवली को 3,04, 934 और आतिशी को 2,19,328 वोटों से ही संतोष करना पड़ा। गंभीर ने 3,91,222 वोंटों के भारी अंतर से जीत दर्ज की।

Source : Agency

14 + 9 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]