आरक्षण को लेकर दौसा में भाजपा नेता का कांग्रेस पर कटाक्ष

दौसा.

दौसा लोकसभा सीट के लिए चुनाव में अब राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोडी लाल मीणा की एंट्री हो गई है। वह सोमवार को दौसा पहुंचे। जहां मीणा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस भाजपा के लिए आरक्षण खत्म करने की बात करती है। लेकिन सच यह है कि पंडित जवाहरलाल नेहरू डॉ. भीमराव अंबेडकर को हराने के लिए मुंबई गए थे।

जानकारी के मुताबिक, दौसा में  बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक हुई। उसमें संसदीय क्षेत्र की कोर कमेटी के लोगों ने चिंतन-मनन करते हुए संकल्प लिया है कि दौसा लोकसभा सीट को जिताकर मोदी की झोली में डालना है। इस दौरान लोकसभा चुनाव जीतने के हिसाब से रणनीति बनाई गई। बताया जा रहा है कि पूरी टीम और कार्यकर्ता इस काम में लग जाएंगे। वहीं, मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस जाति के नाम पर पूरे देश में जहर फैलाना चाहती है। जातिगत मुद्दों को उछालकर जाति के नाम पर जो 60 साल तक उन्होंने किया है, वहां वापस देश को ले जाना चाहते हैं।

मीणा ने आगे कहा कि आप मोदी के दस साल के कार्यकाल को देखिए। मोदी के कार्यकाल में राष्ट्रवाद हावी रहा है, जातिवाद का कोई स्थान नहीं है। विकास की दृष्टि से मोदी देश को आगे लाए हैं। उन्होंने कहा  कि आज देश पांचवीं आर्थिक ताकत बना है। मोदी के रहते हुए विश्व पटल पर आज भारत की पहचान है। ऐसे प्रधानमंत्री के लिए यहां से कमल का फूल खिलाना हमारी सबकी जिम्मेदारी है। कन्हैयालाल मीणा को हम साथ लगकर जिताएंगे। भाजपा नेता मीणा ने कांग्रेस पर बरसते हुए कहा कि जो भ्रम कांग्रेस फैला रही है, उन भ्रमों को जनता के बीच में जाकर दूर करेंगे। कांग्रेस आरक्षण खत्म करने की बात कर रही है। केवल एसटी-एससी वर्ग को बहका रही है। उन्होंने कहा कि जब तक मोदी है, जब तक आरक्षण को कोई हाथ नहीं लग सकता। आरक्षण को मोदी और बढ़ाएंगे और आरक्षण को मजबूती देने का काम करेंगे।

भाजपा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस का आरक्षण के प्रति रवैया ठीक नहीं है। संविधान रचयिता डॉ. भीमराव अंबेडकर को मुंबई में नेहरू ने हराया था। हमारे यहां पंच तीर्थ अंबेडकर के नाम पर मोदी ने बनाए हैं। बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो एससी-एसटी के महापुरुषों का सम्मान बढ़ाया है। मीणा ने खुद के लिए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मेरे जैसे एसटी के आदमी को राज्यसभा का सांसद बनाया। उन्होंने कहा कि दौसा जिले के ही रामकुमार वर्मा जो एससी से आते हैं, उन्हें भी सांसद बनाया। कांग्रेस के पास एक भी उदाहरण ऐसा नहीं है, जिसमें कांग्रेस ने कभी एसटी या एससी के लोगों को राज्यसभा सांसद बनाया हो।

Source : Agency

5 + 6 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]