बिलासपुर रेल मंडल ने बिना टिकट यात्रियों पर किया 2 लाख 91 हजार जुर्माना

बिलासपुर

बिलासपुर रेल मंडल के अंतर्गत चलाए गए टिकट चेकिंग अभियान में 378 मामलों से 2,91,345 रुपए जुर्माना वसूल किया गया। इसमें बिना टिकट के 294 मामलों में 2,58,390 रुपए, अनियमित टिकट के 68 मामलों से 31,355 रुपए और बिना बुक लगेज के 16 मामलों में 1600 रुपए जुर्माना शामिल है। ये कार्रवाई वरि.मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुराग कुमार सिंह के मार्गदर्शन और मंडल वाणिज्य प्रबंधक एस.भारतीयन के नेतृत्व में बिलासपुर-चांपा-भाटापारा सेक्शन में 12 जून को की गई।

जागरूकता के उद्देश्य से चलाया गया अभियान
गहन टिकट चेकिंग अभियान टिकट लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा, बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों की रोकथाम और स्टेशनों में यात्रियों को रेलवे नियमों का पालन करने के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से चलाया गया।

कई ट्रेनों में चलाया गया टिकट चेकिंग अभियान
इस अभियान में वाणिज्य निरीक्षक, मुख्य टिकट निरीक्षक और टीटीई स्टाफ भी शामिल थे। इस दौरान बिलासपुर-चांपा-भाटापारा स्टेशनों के बीच कई ट्रेनों में बिलासपुर और उसलापुर स्टेशन में टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया।

पेंट्रीकार की जांच भी की गई
टिकट चेकिंग अभियान के साथ ही 12834 हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस के पेंट्रीकार की भी जांच की गई। पेंट्रीकार में कार्यरत कर्मचारियों का मेडिकल सर्टिफिकेट, परिचय-पत्र, सफाई व्यवस्था और अग्निशमन यंत्रों की उपलब्धता और वैधता की जांच की गई।

बिलासपुर स्टेशन में 5 अनाधिकृत वेंडर पकड़े गए
इस दौरान एक वेंडर के पास मेडिकल सर्टिफिकेट और परिचय-पत्र नहीं पाए जाने पर जुर्माने की कार्रवाई की गई। टिकट चेकिंग के दौरान बिलासपुर स्टेशन में 5 अनाधिकृत वेंडर पकड़े गए। उनसे 4090 रुपए बतौर जुर्माना वसूला गए।

Source : Agency

12 + 14 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]