सर्वश्रेष्ठ वॉटर प्यूरीफायर्स: आपके घर के लिए बेहतरीन जल शोधन उपकरण

Stainless Steel Water Purifier का पानी पीना हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है। कहा भी गया है कि जल ही जीवन है और पानी के बिना हमारा जीवन संभव नहीं है। ऐसे में दूषित पानी पीना हमारे शरीर में काफी सारी बीमारि‍यां पैदा कर सकता है। इसीलिए अधिकतर लोग साफ पानी पीने के लिए अपने घर में वॉटर प्यूरीफायर लगवा रहे हैं। यह Water Purifier हमें साफ पानी देने के साथ-साथ पानी में मौजूद पाए जाने वाले पौष्टिक तत्वों को भी बरकरार रखते हैं।

अगर आप भी अपने घर पर Water Purifier लगवाना चाहते हैं, तो इन्‍हें लगवा सकते हैं। यह पानी में मौजूद बैक्टीरिया को 99.99% तक खत्म कर देते हैं। इनमें 5.5 लीटर से लेकर के 6.5 लीटर तक की स्टोरेज टैंक मिलेगी। इन वॉटर प्यूरीफायर का प्यूरिफाई हुआ पानी बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक के लिए बेस्ट रहेगा।

V-Guard RequPro True High Recovery RO UV UF Alkaline Water Purifier:

5.5 लीटर की स्टोरेज कैपेसिटी में आ रहा यह काफी बढ़िया वॉटर प्यूरीफायर है। इसमें स्टेनलेस स्टील की स्टोरेज टैंक दी हुई है। 9 स्टेज की प्‍यूरीफिकेशन के साथ आ रहा यह V-Guard Water Purifier पानी को काफी अच्छे से प्यूरिफाई करेगा। ब्रांड का दावा है कि इससे 100% RO प्यूरीफायर पानी मिलता है। इस प्यूरीफायर में दिया गया टैंक लीक प्रूफ है और इसका पानी काफी ज्यादा फ्रेश और प्योर रहता है।

Aquaguard Marvel NXT RO+UV+MTDS+Alkaline Stainless Steel Water Purifier:

यह 4 से 5 मेंबर वाली फैमिली के लिए सूटेबल वॉटर प्यूरीफायर है, जिसमें 6 लीटर की स्टोरेज कैपेसिटी दी हुई है। इस Aquaguard Water Purifier का टैंक सुपीरियर ग्रेड स्टेनलेस स्टील मटेरियल से बना है, जो काफी ज्यादा ड्यूरेबल है। इसका पानी पीने से आपका डाइजेशन बेहतर हो सकता है और आपकी स्किन हेल्थ और खूबसूरती बूस्ट हो सकती है। वहीं आपको वेट लॉस करने में भी काफी मदद मिल सकती है।

Havells Delite Kop'ere Water Purifier (Black):

अगर आप साफ पानी पीना चाहते हैं, तो इस वॉटर प्यूरीफायर को लगवा सकते हैं। यह वॉटर प्यूरीफायर 6.5 लीटर की स्टेनलेस स्टील टैंक के साथ आता है जिसमें 7 स्टेज की प्‍यूरीफिकेशन मिलेगी। इस Havells Water Purifier के टैंक पर 10 साल की वारंटी दी गई है। इसमें एलईडी इंडिकेटर दिया हुआ है। यह वॉटर प्‍यूरीफायर बोरवेल, म्युनिसिपल और टैंकर वाले पानी को प्यूरिफाई करने के लिए सूटेबल रहेगा।

Aquaguard Ritz RO+UV+TA+AC Water Purifier:

यह आठ स्टेज की प्‍यूरीफिकेशन के साथ आ रहा काफी बढ़िया वॉटर प्यूरीफायर है। इसमें एक्टिव कॉपर+जिंक बूस्टर टेक्नोलॉजी दी हुई है, जो बच्चों से लेकर बड़ों तक के पीने के लिए सूटेबल रहेगा। 5.5 लीटर की कैपेसिटी वाले इस वॉटर प्यूरीफायर आप स्मॉल फैमिली में लगवा सकते हैं। यह Aquaguard Ritz Water Purifier पानी की लगभग 60 फीसदी तक बचत करता है। यह पानी में मौजूद 99.99% तक यह बैक्टीरिया और वायरस को हटाने में मदद करता है।

Aquaguard Marvel NXT UV+UF Stainless Steel Water Purifier:

यह पैटेंटेड एक्टिव कॉपर टेक्नोलॉजी वाला काफी बढ़िया वॉटर प्यूरीफायर है। 6 लीटर की स्टोरेज कैपेसिटी वाले इस वॉटर प्यूरीफायर में 5 स्टेज की प्‍यूरीफिकेशन दी हुई है। यह टैप वॉटर को प्यूरिफाई करने के लिए बेस्ट माना जाता है। इसमें कॉपर और जिंक की काफी सारी खूबियां मिलाई गई हैं, जो हर उम्र के लोगों के लिए सूटेबल रहेगी। इस Aquaguard Marvel Water Purifier में 43% तक का डिस्काउंट भी मिल रहा है।

Source : Agency

12 + 9 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]