इंडियन वेल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे अल्काराज और सिनर

इंडियन वेल्स
 मौजूदा चैंपियन स्पेन के कार्लोस अल्काराज ने फ़ैबियन मारोज़ान पर 6-3, 6-3 से जीत हासिल की और पिछले साल रोम में मिली हार का बदला भी लिया। साथ ही एटीपी मास्टर 1000 इवेंट के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

सेकंड सीड ने एटीपी मास्टर्स 1000 स्तर पर अपनी 50वीं मैच जीत हासिल की और 24 वर्षीय फ़ैबियन को एक रोमांचक मुकाबले में एक घंटे और 15 मिनट में हराकर अंतिम आठ में अपनी जगह बनाई।

सातवें गेम में अल्काराज की सर्विस टूटने से पहले दोनों ने बराबरी पर शुरुआत की। फ़ैबियन मैच में पहले दो ब्रेक प्वाइंट बचाने में कामयाब रहे लेकिन स्पैनियार्ड ने शानदार कमबैक किया।

ऐसे कई मौके आए जहां दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर हुई, लेकिन अंत में बाजी अलकराज के नाम रही।

अब दो बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन का अगला मुकाबला जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा, जिन्होंने उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टर फाइनल में चार सेट से हराया था।

दूसरी ओर जननिक सिनर ने अपना सर्वश्रेष्ठ 2024 सीज़न जारी रखा और घरेलू पसंदीदा बेन शेल्टन के खिलाफ 7-6(4), 6-1 की जीत के साथ इंडियन वेल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर अपनी जीत का सिलसिला 18 मैचों तक बढ़ा दिया।

सिनर का अगला मुकाबला 32वीं वरीयता प्राप्त चेक खिलाड़ी जिरी लेहेकम से क्वार्टरफाइनल में होगा, जिन्होंने स्टेफानोस सितसिपास को 6-2, 6-4 से हराकर अपने पहले मास्टर्स क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

 

Source : Agency

5 + 7 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]