अनुप्रिया के खिलाफ BJP का बागी सांसद उतार सकते हैं अखिलेश यादव

मिर्जापुर.

यूपी में भाजपा की सहयोगी अपना दल एस प्रमुख अनुप्रिया पटेल की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। मिर्जापुर सीट पर अनुप्रिया पटेल के खिलाफ बीजेपी का मौजूदा सांसद ही ताल ठोंकने जा रहा है। इस सांसद को सपा प्रमुख अखिलेश यादव का भी समर्थन मिल गया है। अखिलेश मिर्जापुर से उतारे गए सपा प्रत्याशी का टिकट काटकर इसे देने की तैयारी कर चुके हैं।

शुक्रवार को होने वाला सपा प्रत्याशी का नामांकन भी इस वजह से रोक दिया गया है। माना जा रहा है कि शाम तक नए प्रत्याशी का ऐलान हो जाएगा। मिर्जापुर में अंतिम चरण में एक जून को वोटिंग है। फिलहाल नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। 14 मई तक यहां नामांकन होना है। समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर से राजेंद्र एस बिंद को टिकट दिया है। अब उनकी जगह भदोही से भाजपा सांसद रमेश बिंद को उतारने की तैयारी हो रही है। भाजपा ने इस बार रमेश बिंद का टिकट काटकर भदोही से निषाद पार्टी के विनोद बिंद को टिकट दे दिया है। टिकट कटने के बाद से ही रमेश बिंद के बगावत करने की चर्चाएं चल रही थीं। गुरुवार की रात उन्होंने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर सपा के चुनाव चिह्न साइकिल की फोटो लगाकर इन चर्चाओं को और बल दे दिया।
इसी बीच मिर्जापुर से मैदान में उतरे सपा प्रत्याशी राजेंद्र एस बिंद ने एक वीडियो जारी कर रमेश बिंद के मंसूबों का खुलासा भी कर दिया। ऐसे में अब साफ हो गया है कि सपा से रमेश बिंद मिर्जापुर में अनुप्रिया पटेल को चुनौती दे सकते हैं। भदोही के सपा जिलाध्यक्ष प्रदीप यादव ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि रमेश बिंद ने अखिलेश यादव से मुलाकात की है। उन्हें जल्द ही सपा में शामिल किया जा सकता है। मिर्जापुर से टिकट की भी उन्होंने संभावना जताई है। रमेश बिंद को 2019 में वीरेंद्र सिंह मस्त का टिकट काटकर भाजपा ने मैदान में उतारा था। रमेश बिंद इससे पहले मिर्जापुर के मझवां से तीन बार बसपा से विधायक रहे चुके हैं। 2019 में ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और भदोही से टिकट भी हासिल कर लिया था। रमेश बिंद ने सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा को हराया था।

यूपी की दूसरी सीट जहां दो मौजूदा सांसदों में भिड़ंत
सपा से रमेश बिंद अगर अनुप्रिया पटेल के खिलाफ मैदान में आते हैं तो मिर्जापुर यूपी की दूसरी सीट होगी जहां दो मौजूदा सांसदों के बीच मुकाबला होगा। इससे पहले बुलंदशहर मौजूदा सांसदों के बीच मुकाबला हो रहा है। बुंलंदशहर में भाजपा के मौजूदा सांसद भोला सिंह के सामने बसपा ने नगीना से मौजूदा सांसद गिरीश चंद को उतारा है। बुलंदशहर में पहले चरण में मतदान हो चुका है। 

कमल की जगह लगाई साइकिल
भदोही से टिकट कटने से नाराज भाजपा के सांसद डॉ. रमेश चंद्र बिंद ने गुरुवार की रात फेसबुक अकाउंट की प्रोफाइल फोटो बदल दी। कमल के स्थान पर साइकिल लगा दी है। इसके बाद से ही उनके सपा में जाने की अटकलें शुरू हो गई हैं। इसी बीच मिर्जापुर के सपा प्रत्याशी राजेश एस. बिंद ने भी सोशल मीडिया पर आकर रमेश बिंद के खेल पर अपनी बात रखी।

Source : Agency

13 + 6 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]