अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद संकेत मिल चुके हैं कि भारत में राम राज्य की स्थापना जल्द ही होगी : राजनाथ सिंह

हैदराबाद
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि अब इस बात के संकेत मिल चुके हैं कि देश में राम राज्य स्थापित होेने जा रहा है। सिकंदराबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंंत्री ने कहा कि उन्हें दृढ़ विश्वास है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद अब इस बात के संकेत मिल चुके हैं कि भारत में राम राज्य की स्थापना जल्द ही होगी। बता दें कि केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने सिकंदराबाद सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंंने दावा किया है कि बीजेपी जो कुछ भी वादा करती है, उसे पूरा करके ही दम लेती है। उन्होंने याद दिलाया कि 2014 में जब बीजेपी सत्ता में आई थी, तो यह वादा किया था कि हमें दुनिया की कोई भी ताकत राम मंदिर का निर्माण करने से नहीं रोक सकती और ऐसा अब हमने करके दिखा भी दिया।

उन्होंने कहा कि इस बार हमने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि अगर हम सत्ता में आते हैं, तो समान नागरिक संहिता लागू करेंगे। उन्होंने सवाल पूछा कि प्रगतिशील इस्लामिक राज्यों में समान नागरिक संहिता प्रभावी है। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि सीएए को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के बीच गलतफहमी पैदा करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि सीएए की वजह से किसी की भी नागरिकता नहीं जाएगी।

उन्होंने कहा कि बीजेपी पर धार्मिक आधार पर भेदभाव के आरोप लगाए जाने के बावजूद भी विश्व के शीर्ष पांच मुस्लिम देशों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी तुष्टिकरण की नीति पर नहीं चलती है। हम जाति और धर्म के आधार पर नहीं, बल्कि न्याय और मानवता के आधार पर राजनीति करते हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब तक बीजेपी की अगुवाई में केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं है, जबकि केंद्र में जब-जब कांग्रेस सत्ता में रही है, तब-तब कई घोटाले हुए हैं। यहां तक की उनके नेताओं को सलाखों के पीछे भी जाना पड़ा है।उन्होंने कहा कि हम सरकार बनाने के लिए नहीं, बल्कि राष्ट्र निर्माण के लिए राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे बीजेपी से सीख सकते हैं कि कैसे देश को चलाया जाता है।

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का मान और सम्मान बढ़ाया है। आज की तारीख में हर मसले के लिए लोग भारत की ओर देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय अर्थव्यवस्था विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरी है, जबकि 2014 से पहले यह 11वें पायदान पर था।

उन्होंने कहा कि सभी अर्थशास्त्री इस बात से सहमत हैं कि भारत विश्व की सर्वाधिक तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। 2027 तक यह विश्व की तीन शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं की सूची में शामिल हो चुकी होगी। कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह देश की सर्वाधिक पुरानी पार्टी है, जो तुष्टिकरण की राजनीति पर चलती है।

इसके साथ ही उन्होंने भारत राष्ट्र समिति पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह पार्टी अब भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है और आम जनता के पैसे को लूट रही है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लोग इन्हें कभी माफ नहीं करेंगे।

केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी राज्य की सभी 17 लोकसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित करने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने पिछले पांच साल में अपने विधानसभा क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास तेलंगाना की जनता से वोट मांगने का कोई नैतिक हक नहीं है, क्योंकि यह पार्टी पिछले 100 दिनों में 6 में से कोई भी गारंटी पूरा नहीं की है।

Source : Agency

8 + 9 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]