अस्पताल से डिस्चार्ज होकर पत्नी और राज्यसभा सदस्य सुधा मूर्ति के साथ पहुंचे मतदान करने

बेंगलुरु
सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी इंफोसिस के संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति (Narayana Murthy), उनकी पत्नी और राज्यसभा सदस्य सुधा मूर्ति (Sudha Murty) ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव में सुबह-सुबह मतदान किया। इस दौरान उन्होंने लोगों खासकर युवाओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का अनुरोध किया। कर्नाटक में लोकसभा की 14 सीटों पर पहले दौर के चुनाव के तहत शुक्रवार को मतदान जारी है।

'किसी को भी इस मौके को गंवाना नहीं चाहिए'
इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने यहां पत्रकारों से कहा कि हमें हर पांच साल में यह मतदान का अधिकार मिलता है। हमें इस अधिकार का प्रयोग बहुत सोच-समझकर जिम्मेदारीपूर्वक करना चाहिए। किसी को भी इस मौके को गंवाना नहीं चाहिए।


अस्पताल से डिस्चार्ज होकर वोट देने पहुंचे नारायण मूर्ति
उनकी पत्नी सुधा मूर्ति ने कहा कि 77 साल के नारायण मूर्ति खराब सेहत के बावजूद मतदान करने के लिए आए। उन्होंने कहा कि नारायण मूर्ति की तबीयत ठीक नहीं है और वह अस्पताल में भर्ती थे। हमने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दिलायी और मतदान करने के बाद उन्हें घर लेकर जा रहे हैं।

'मतदान श्रेष्ठ दान'
सुधा मूर्ति ने कहा कि उनकी यात्रा करने की योजना थी लेकिन वह उससे पहले मतदान करना चाहती थीं। उन्होंने कहा कि मतदान श्रेष्ठ दान। बैठकर बात करने के बजाय बाहर निकलिए, मतदान करिए और अपनी राय जाहिर करिए।

युवाओं से मतदान करने की अपील की
यहां जयनगर में एक मतदान केंद्र में मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने युवाओं से बाहर निकलने और मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मेरे जैसे वरिष्ठ नागरिक कतार में खड़े रहेंगे। युवाओं को भी बाहर निकलना चाहिए और मतदान करना चाहिए। सुधा मूर्ति ने बेंगलुरु के निवासियों से बाहर निकलने और बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की जहां अक्सर मत प्रतिशत कम रहता है।

Source : Agency

5 + 13 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]