6 महीने से ज्यादा नहीं चलने वाली बैसाखी की मोदी सरकार: संजय सिंह

सुल्तानपुर
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह सोमवार को अपने गृह जनपद सुल्तानपुर पहुंचे। इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने तमाम मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। जम्मू में बस पर हुए आतंकी हमले को लेकर संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आतंकवाद को खत्म करने का दावा करते हैं। बीजेपी कहती है कि धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में अमन चैन कायम है। आतंकवाद की घटनाएं अब तक कश्मीर के क्षेत्र में होती थी, लेकिन ये तो जम्मू से ही जुड़ा हुआ क्षेत्र है। मृतकों के प्रति आम आदमी की गहरी संवेदना है। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश में क्राइम का ग्राफ बढ़ने और प्रतापगढ़ में 48 घंटों में आधा दर्जन हत्याओं पर संजय सिंह ने कहा कि दावे और हकीकत में जमीन आसमान का अंतर है। जमीन पर सुधार नहीं करेंगे तो ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। यूपी सरकार और सीएम योगी को संज्ञान लेना चाहिए और जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

इंडिया गठबंधन की सरकार न बन पाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी दावा कर रहे थे कि 400 सीट आएगी, लेकिन वे 240 पर रुक गए। उन्हें खुद बहुमत नहीं मिला और वो बैसाखी की सरकार चला रहे हैं। अभी से घटक दलों में असंतोष है और परिस्थितियां बता रही हैं कि 6 माह से ज्यादा मोदी सरकार नहीं चलने वाली। दो बार एनडीए सरकार 13 दिन और 13 महीने चली थी। ये सरकार 6 महीने ही चलेगी।

संजय सिंह ने आगे कहा कि लोकसभा स्पीकर भाजपा का नहीं होना चाहिए वरना पार्टियां तोड़ी जाएंगी, संविधान की धज्जियां उड़ाई जाएंगी और सांसदों को निलंबित किया जाएगा। मोदी सरकार में भारतीय संसदीय इतिहास में 150 से ज्यादा सांसदों को निलंबित किया गया है। इसे देखते हुए एनडीए के घटक दलों को मिलकर गैर भाजपा स्पीकर को चुना जाना चाहिए। दिल्ली में पानी के संकट पर संजय सिंह ने कहा की हरियाणा सरकार को जो पानी देना चाहिए वो दे नहीं रही है। इसे लेकर हमारी मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने एलजी से मुलाकात की है।

Source : Agency

2 + 10 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]