कोलकाता के शॉपिंग मॉल में लगी भीषण आग, मॉल की तीसरी मंजिल पर लगी आग में किसी के घायल होने की खबर नहीं

कोलकाता
कोलकाता में पार्क स्ट्रीट क्षेत्र में बंद पड़े एक रेस्तरां में आग लगने के तीन दिन बाद ही दक्षिणी हिस्से में स्थित एक शॉपिंग मॉल की तीसरी मंजिल पर शुक्रवार को भीषण आग लग गई, जिसके बाद अधिकारियों को पूरी इमारत खाली करानी पड़ी। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कस्बा इलाके में स्थित मॉल की तीसरी मंजिल पर लगी आग में किसी के घायल होने की खबर नहीं है, हालांकि 16 दमकल गाड़ियों को आग पर काबू पाने में करीब ढाई घंटे का समय लगा।

अधिकारी ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘आग पर काबू पा लिया गया है और शीतलन प्रक्रिया चल रही है। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। यह वातानुकूलन प्रणाली (एयर कंडीशनिंग सिस्टम) से लगी होगी। फॉरेंसिक टीम मामले की जांच करेगी और सटीक कारण का पता लगाएगी।'' शॉपिंग मॉल की तीसरी मंजिल पर एक बुक स्टोर में दोपहर 12 बज कर करीब 15 मिनट पर आग लगी और देखते देखते अन्य जगहों पर फैल गई। आग की वजह से मॉल के शीशे टूट गए और पूरे परिसर में धुआं फैल गया। अधिकारी ने कहा कि कुछ अग्निशमन कर्मियों को इमारत में प्रवेश करने के लिए ऑक्सीजन मास्क पहनना पड़ा। आग बुझाने के लिए हाइड्रोलिक सीढ़ियों का भी इस्तेमाल किया गया।

कोलकाता यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पूरा इलाका धुएं से भर गया है और मॉल के सामने यातायात रोक दिया गया। राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस घटनास्थल पर पहुंचे और कहा कि मामले की जांच की जाएगी। बोस ने कहा, ‘‘घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। अग्निशमन कर्मियों ने बेहतरीन काम किया है। हम मॉल के अधिकारियों को नोटिस भेजेंगे और अगर उनकी ओर से कोई गलती पाई जाती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।'' वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में शॉपिंग मॉल के सामने राजडांगा मेन रोड पर सामान्य वाहनों की आवाजाही बहाल कर दी गई।

 

Source : Agency

9 + 5 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]