प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बाबा रामदेव के स्टैच्यू इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवसीय समारोह के मुख्य आकर्षण का केंद्र होगा। इनके फोटो फ्रेम बनाकर समारोह के मुख्य गेट पर रखा जाएगा, जहां प्रतिभागी आकर सेल्फी खींच सकते है। यहीं नहीं, समारोह को रोचक बनाने के लिए उनकी ओर से किए गए योगासन के फोटो फ्रेम भी रखे जाएंगे, जिसमें युवा अपनी सेल्फी खींचकर इंटरनेशनल योग डे के जश्न को मनाया सकेंगे।
 

प्रदेश में 22 जिलों में पिछले एक महीने से योग का अभ्यास कर रहे पतंजलि विद्यापीठ के राज्य प्रभारी ईश कुमार आर्य ने बताया कि 21 जून को रोहतक में होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं योग गुरु रामदेव के योगासन के फोटो फ्रेम रखने की योजना है, जिसमें वहां आए प्रतिभागी अपनी सेल्फी भी खींच सकेंगे।

पिछले एक महीने से राज्य के 5631 गांव में दे रहे हैं ट्रेनिंग
आर्य ने बताया कि राज्य के 5631 गांव में पिछले एक महीने से योगासन का अभ्यास करवाया जा रहा है। इनके दस हजार से अधिक योग ट्रेनर गांव गांव जाकर युवाओं को योग के प्रति जागरूक कर रहे हैं।

राज्य में तीन लाख प्रतिभागी लेंगे हिस्सा
प्रदेश में तीन लाख प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। इनमें रोहतक एवं फरीदाबाद जिले में प्रत्येक में 21000 प्रतिभागी शामिल होंगे। प्रदेश में 79 स्थानों पर योग के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएंगे। केंद्रीय आयुष मंत्रालय की ओर से जारी कॉमन योगा प्रोटोकाल से संबधित योगाभ्यास प्रशिक्षण जिलास्तर पर पर होगा।