आठ दिन पहले खोद दिया मार्ग नहीं चालू हुआ सीसी रोड का काम

मुलताई। नगर पालिका द्वारा तिलक वार्ड में सीसी मार्ग निर्माण हेतू लगभग आठ दिनों पहले जेसीबी से मार्ग खोद दिया गया। मार्ग की खुदाई के समय जेसीबी से वार्डवासियो के नल कनेक्शन भी टूट गए थे लेकिन आठ दिन बाद भी नगर पालिका द्वारा ना तो नल कनेक्शन जोड़े गए और ना ही सीसी रोड का कार्य प्रारंभ किया गया जिससे वार्डवासी परेशान हैं तथा इधर-उधर से पानी का जुगाड़ करने को मजबूर हैं। रविवार वार्डवासियों द्वारा नपा के सभापति तथा पार्षद हनी सरदार को समस्या से अवगत कराया गया। वार्डवासी दिलीप देशमुख ने बताया कि लगभग 8 से 10 दिन पूर्व नगर पालिका द्वारा जेसीबी से उनके घर के सामने  खुदाई कर दी थी कि सीसी मार्ग का निर्माण प्रारंभ हो रहा है इस दौरान उनके तथा आसपास के लोगों के जेसीबी मशीन के कारण नल कनेक्शन भी टूट गए थे। नपा के सहायक यंत्री आरसी गव्हाड़े द्वारा दूसरे दिन नल कनेक्शन जोड?े का कहा गया था लेकिन आठ दिन बाद भी नल कनेक्शन नही जोड़े गए जिससे वे पानी के लिए भटक रहे हैं। मार्ग का कार्य भी प्रारंभ नही किया गया है जिससे हल्की बारिश से भी घर के सामने कीचड़ हो रहा है तथा बाईक सहित पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। मार्ग की खुदाई करके छोड?े से रात में कई लोग गिर रहे हैं तथा खुदाई के कारण उक्त मार्ग अन्य इससे जुड़े मार्गों से नीचे होने के कारण बाईक सवार भी गिर रहे हैं। वार्डवासी मुकेश भंडारकर ने बताया कि जब सीसी मार्ग का निर्माण बाद में करना था तो आठ से दस दिन पहले मार्ग खोदने का क्या औचित्य था इससे बेहतर था कि मार्ग निर्माण प्रारंभ करने के एक दिन पूर्व मार्ग खुदवाते लेकिन  मार्ग खुदाई से वार्डवासी एवं राहगीर परेशान होकर समस्याओं का सामना कर रहे हैं।
नल कनेक्शन काटने के बावजूद नही भेजा टेंकर
नगर पालिका द्वारा मार्ग की खुदाई में कई घरों के नल कनेक्शन तोड़ दिए गए, वार्डवासियों की शिकायत पर दूसरे ही दिन नल कनेक्शन जोड?े का कहा गया था। फिलहाल आठ दिनों के बाद भी नल कनेक्शन नही जोड़े गए और तो और वार्डवासियों की सुध भी नही ली गई कि वो पानी कहॉ से भरेगें। नियमानुसार इसके लिए नपा द्वारा जिनके कनेक्शन टूटे हैं उन्हे टेंकर भिजवा कर पानी उपलब्ध कराना था लेकिन टेंकर नही भिजवाने से वार्डवासी पानी के लिए दूर-दूर तक भटक रहे हैं।
बारिश हुई की कीचड़ ही कीचड़
वार्डवासी दिलीप देशमुख तथा मुकेश भंडारकर ने सभापति हनी सरदार को बताया कि मार्ग खुदने से बारिश के दौरान कीचड़ हो रहा है जिससे पैदल चलना भी मुहाल हो गया है। कीचड़ के कारण जहॉ बच्चे फिसल रहे हैं वहीं बाईक भी स्लिप हो चुकी है। इस संबन्ध में जब नपा के सहायक यंत्री आरसी गव्हाड़े से चर्चा की गई तो उन्होने बताया कि वर्तमान में दूसरे मार्गोंे का कार्य भी प्रारंभ है, ठेकेदार के पास मजदूरों की कमी होने से मार्ग का कार्य तीन से चार दिन में प्रारंभ कर दिया जाएगा।

 

Source : Rakesh agrwal/Akshay soni

13 + 3 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]