जयपुर: डेनियल व्याट (46) और शेफाली वर्मा (34) की पारियों के दम पर वेलोसिटी टीम ने महिला टी20 चैलेंज (Women’s T20 Challenge) के दूसरे मैच में ट्रेलब्लेजर्स को तीन विकेट से हरा दिया. मिताली राज की कप्तानी वाली वेलोसिटी (Velocity) ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) को अच्छी शुरुआत के बाद भी 20 ओवरों में छह विकेट पर 112 रन पर रोक दिया. वेलोसिटी ने इस आसान से लक्ष्य को नाटकीय अंदाज में 18 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल किया. 

वेलोसिटी ने 113 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय दो विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए थे. लेकिन देखते ही देखते उसने महज सात गेंदों पर पांच विकेट गंवा दिए. स्कोर दो विकेट पर 111 रन से सात विकेट पर 111 रन हो गया. हालांकि, सुश्री प्रधान ने आखिरकार दो रन बनाकर वेलोसिटी को नाटकीय हार से बचा लिया. उन्होंने दीप्ति शर्मा की गेंद को थर्ड मैन की दिशा में खेलकर ये रन बनाए. 
इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी का पहला विकेट हेले मैथ्यूज (5) के रूप में 25 के कुल स्कोर पर गिरा. इसके बाद डेनियल व्याट (46) और शेफाली वर्मा (34) ने दूसरे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को 63 रन तक पहुंचाया. इस स्कोर पर शेफाली वर्मा आउट हुईं. हर्लिन देयोल ने शेफाली को पैवेलियन भेजा. इसके बाद डेनियल और मिताली राज (17) ने तीसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. 

वेलोसिटी को जब जीत के लिए मात्र दो रन चाहिए थे, तभी राजेश्वरी गायकवाड़ ने डेनियल को पैवेलियन भेज दिया. यहां से विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया. डेनियल के बाद वेदा कृष्णामूर्ति, मिताली, शिखा पांडे और एमिला केर पवेलियन लौट गईं. सुश्री प्रधान ने दो रन लेकर टीम को किसी तरह जीत दिलाई. 
इससे पहले, मिताली ने टॉस जीतकर स्मृति मंधाना की टीम ट्रेलब्लेजर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा. अच्छी शरुआत के बाद भी ट्रेलब्लेजर्स की टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी. उसके लिए हर्लिन देयोल ने सबसे अधिक 43 रन बनाए. सूजी बेट्स ने 26 और स्मृति मंधाना ने 10 रन बनाए. स्टेफनी टेलर सिर्फ पांच रन ही बना पाईं. वेलोसिटी की ओर से एकता और केर ने दो-दो विकेट लिए. शिखा पांडे और प्रधान को एक-एक सफलता मिली.