स्किनकेयर के लिए विभिन्न उम्र के लिए कौन सा सीरम है उपयुक्त

आजकल लड़कियों और महिलाओं में अपने स्किन केयर रूटीन को लेकर काफी एक्टिव नेस देखने को मिल रही है। फेसबुक हो या इंस्टाग्राम, हर जगह तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने की हिदातें दी जा रही हैं और महिलाएं इन्हें इस्तेमाल भी कर रही हैं।

लेकिन क्या आप जानती हैं कि फेस सीरम का इस्तेमाल भी उम्र के हिसाब से किया जाता है? जी हां, ये सच है और अगर आपने अपने हिसाब से सीरम का इस्तेमाल कर रही हैं तो सावधान हो जाइए। बता दें कि हर उम्र की महिलाओं के लिए उनकी जरूरतों के अनुसार ही ब्यूटी प्रोडक्ट बने हैं। आप किस एज की हैं और उसमें कौन सा सीरम आपके लिए सही है, ये आज हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं।

हर उम्र की महिलाओं के लिए फायदेमंद

आपने विटामिन सी सीरम के बारे में तो सुना ही होगा और शायद आप इस्तेमाल भी करती होंगी। अगर आप इसका यूज करती हैं तो ये स्किन के लिए बहुत अच्छा है। आपको बता दें कि विटामिन सी सीरम हर उम्र की महिला इस्तेमाल कर सकती हैं। ये सूरज से होने वाले स्किन डैमेज को रोकने में मदद करता है।

टीनेजर के लिए भी कारगर

वो सीरम जिसमें सैलिसिलिक एसिड की अधिक मात्रा होती है, हर उम्र की महिलाओं के साथ-साथ टीनेजर लड़कियां भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसका यूज खास ब्लैकहेड्स को कम करने के लिए किया जाता है।

मिड 20s के लिए है फायदेमंद

अगर आप 20 से 26 साल की हैं तो आपके लिए वो सीरम सबसे ज्यादा फायदेमंद रहेगा जिसमें नियासिनैमाइड की अधिक मात्रा हो। नियासिनैमाइड विटामिन बी3 होता है, जो हमारी स्किन को एवन टोन देने पाने में मदद करता है साथ ही पिगमेंटेशन को दूर करता है।

फाइन लाइन्स के लिए फायदेमंद

अगर आपकी उम्र 20 से 30 साल के बीच की हैं तो पेप्टाइड्स युक्त सीरम खास आपके लिए है। आपके फेस पर खासकर आंखों के आसपास फाइन लाइन्स है, तो पैपटाइड युक्त फेस सीरम को अपनी स्किन केयर किट में शामिल करना न भूलें।

Source : Agency

10 + 1 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]