कोरोना के नए वेरिएंट से एम्स की नर्स, बिलासपुर का कारोबारी सहित तीन संक्रमित

बिलासपुर

छत्तीसगढ़ में रायपुर, बिलासपुर व कांकेर में 1-1 कोरोना के मरीज मिले है जो कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित है। इनमें एक रायपुर एम्स की नर्स, बिलासपुर का कारोबारी शामिल हैं। वहीं कांकेर के मरीज के संबंध में जानकारी नहीं मिली है। बताया गया है कि बिलासपुर का कारोबारी सिंगापुर से मुंबई होकर पहले रायपुर से बिलासपुर पहुंचा है। इन तीनों को आईसोलेशन में रखा गया है। नये मरीज मिलने के बाद से जिला प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य अमला अलर्ट हो गया है और लोगों से भीड़ वाले इलाकों में मास्क और दूरी बनाए रखने की सलाह दी है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सर्दी, खांसी के साथ वायरल फीवर व जिन्हें सांस लेने में तकलीफ है, उनकी जांच कराई जाएगी। इससे पॉजीटिव केस की संख्या बढ?े की आशंका है। शासन ने सभी जिलों के कलेक्टर को पहले ही अलर्ट रहने को कहा है। आंबेडकर अस्पताल समेत बड़े अस्पतालों को तैयारी रखने को भी कहा गया है। फिलहाल आंबेडकर अस्पताल के आईसीयू में 16 बेड और पांच वेंटीलेटर रिजर्व रखा गया है।
हालांकि राज्य में कोविड नियंत्रण में है अनावश्यक घबराने की आवश्यकता नहीं है, परन्तु सावधानी बरतना आवश्यक है।

पूर्व में जारी कोविड संबंधी दिशा-निदेर्शों तथा कोविड अनुरूप व्यवहार जैसे मास्क लगाना, साबुन से हाथ धोना, सेनेटाईजर का उपयोग करना, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाएं, संभावित लक्षण वाले व्यक्तियों से दूरी बनाकर रखना इत्यादि नियमों का पालन करें। सर्दी, खांसी, बुखार या स्वांस में तकलीफ होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, जिला अस्पतालों में उपस्थित होकर जांच एवं उपचार करानेआग्रह किया है।

Source : Agency

8 + 15 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]