सीमा के पाकिस्तानी पति ने लगाया है बिना तलाक शादी करने का आरोप

नोएडा

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित रबूपुरा में रह रही सीमा हैदर और सचिन मीणा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते नोएडा आई सीमा हैदर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू होने वाली है। सीमा हैदर के खिलाफ उसके पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने नोएडा कोर्ट में केस दर्ज कराया है। गौतमबुद्ध नगर जिला कोर्ट ने सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति को 10 जून को कोर्ट में हाजिरहोने का आदेश दिया है। दरअसल, गुलाम हैदर ने आरोप लगाया है कि उसके नाबालिग बच्चों का धर्मांतरण किया गया है। सीमा हैदर ने बिना तलाक के ही भारत आकर सचिन मीणा के साथ शादी कर ली। इसी केस की कोर्ट में सुनवाई होगी। गुलाम हैदर ने भारतीय वकील के माध्यम से कोर्ट में केस दर्ज कराया है।

रबूपुरा में रह रही पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर को गौतमबुद्ध नगर की जिला अदालत में 10 जून को बयान देने के लिए बुलाया है। गुलाम हैदर के अधिवक्ता मोमिन मलिक ने जिला न्यायालय के फैमिली कोर्ट में याचिका दायर की थी। मोमिन मलिक कहते हैं कि अदालत के आदेश के आधार पर गुलाम हैदर को वीजा उपलब्ध हो जाएगा। विपक्षियों पर अगर आरोप सही साबित होते हैं तो दो साल तक की सजा का प्रावधान है। सीमा हैदर के अधिवक्ता एपी सिंह ने इस मामले में कहा कि जिस देश के साथ शत्रुतापूर्ण संबंध हैं, वहां के नागरिक की याचिका अदालत में नहीं जा सकती है। यही बात अदालत में भी रखी जाएगी।

गुलाम हैदर ने भारतीय वकील के माध्यम से कोर्ट में याचिका दायर कर न्याय की गुहार लगाई है। इसी मामले में उसे 10 जून को सूरजपुर कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है। इससे पहले 27 मई को सचिन मीणा और सीमा हैदर की शादी करवाने वाले पंडित को भी पेश होने का आदेश दिया गया है। गुलाम हैदर के वकील ने सीमा-सचिन की शादी करवाने वाले पंडित और उनके वकील ऐप्स पर मानहानि का केस दर्ज कराया है। वहीं, सीमा का दावा है कि छह माह तक साथ नहीं रहने पर पाकिस्तान में पति-पत्नी के बीच तलाक को मान्य माना जाता है। इसलिए, गुलाम हैदर के तमाम दावे गलत हैं।

Source : Agency

6 + 3 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]