पीएम ने स्वीकार कर लिया है कि हम सरकार बनाने जा रहे हैं- उद्धव ठाकरे

मुंबई

इंडिया गठबंधन की तरफ से कौन होगा प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार? ये सवाल विपक्षी दलों से लगातार पूछे जा रहे हैं। इस बीच शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि इंडिया गठबंधन में प्रधानमंत्री पद के लिए कई संभावित उम्मीदवार हैं और गठबंधन के भीतर एक निर्णय लिया गया है। हालांकि उन्हें कहा कि इस समय इसका खुलासा करने की आवश्यकता नहीं है। ठाकरे ने इस बात पर जोर दिया कि इंडिया गठबंधन का प्राथमिक उद्देश्य देश के लोकतंत्र और स्वतंत्रता की 'रक्षा' करना है।

चुनाव के पांचवें चरण के प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को इंडिया गठबंधन ने मुंबई में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया। सांताक्रूज़ के एक होटल में आयोजित मीडिया सम्मेलन में ठाकरे के साथ, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) प्रमुख शरद पवार और विपक्षी गठबंधन के तीन प्रमुख दलों के नेता उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार अपने भाषणों में इस बात का जिक्र करते आ रहे हैं कि इंडिया गठबंधन एक विभाजित घर है, जिसमें कई नेता और नारे हैं। प्रधानमंत्री पद के लिए एक-दूसरे में होड़ सी मची है। पीएम मोदी ने मुंबई की रैली के दौरान पूछा था कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बन भी जाती है तो क्या पांच साल में पांच प्रधानमंत्री होंगे।

उद्धव ठाकरे ने मोदी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा, "मोदी ने कम से कम स्वीकार किया है कि हमारे पास इस पद के लिए कई चेहरे हैं, लेकिन भाजपा के पास इस पद के लिए सोचने के लिए कोई दूसरा चेहरा नहीं है। उनके पास केवल एक ही चेहरा है जो गिनती में भी नहीं है। क्या बीजेपी एक ही चेहरा पेश करने जा रही है? पीएम ने स्वीकार कर लिया है कि हम सरकार बनाने जा रहे हैं। ।"

जब उनसे भाजपा नेताओं के आरोपों के बारे में पूछा गया कि विपक्षी गठबंधन की प्रचार रैलियों में पाकिस्तान के झंडे लहराए जा रहे हैं और पाकिस्तान की प्रशंसा में नारे लगाए जा रहे हैं तो उद्धव ठाकरे ने इन दावों को सरासर झूठ बताते हुए खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, "मोदी जब भी नवाज शरीफ और अपनी पाकिस्तान यात्रा के दौरान खाई गई बिरयानी को याद करते हैं तो ऐसे झूठ उछालते हैं। बीजेपी को पहले अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख में चीन की घुसपैठ के बारे में जवाब देना चाहिए। बीजेपी नेता सत्यपाल मलिक ने पुलवामा हमले के बारे में कुछ चौंकाने वाली जानकारी दी है। उन्हें जवाब देने के बजाय, भाजपा बेशर्मी से हम पर हमला कर रही है।''

 

Source : Agency

14 + 15 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]