हाई परफॉरमेंस कोचिंग की भूमिका के लिए बीसीबी की शॉर्टलिस्ट में हेनरिक मालन भी शामिल

भारतीय तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने नॉर्थम्पटनशायर के साथ किया करार

हाई परफॉरमेंस कोचिंग की भूमिका के लिए बीसीबी की शॉर्टलिस्ट में हेनरिक मालन भी शामिल

आईपीएल 2024: प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी मुंबई इंडियंस

लंदन
 भारतीय तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल अगले तीन काउंटी चैंपियनशिप मुकाबलों के लिए अल्पकालिक सौदे पर नॉर्थम्पटनशायर में शामिल होंगे।

नॉर्थम्पटनशायर ने एक आधिकारिक बयान में कहा, सिद्धार्थ ने 284 प्रथम श्रेणी विकेट, 16 प्रथम श्रेणी पांच विकेट हॉल लिए हैं और वह अपनी नई काउंटी के लिए खेलने के लिए उत्सुक हैं।

33 वर्षीय कौल ने 2018 में तीन टी20 और तीन वन-डे मैचों में हिस्सा लिया, जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज और लॉर्ड्स में दो बार विकेट नहीं ले पाए। हाल ही में, कौल ने रणजी ट्रॉफी में पंजाब का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें उन्होंने 31.26 के सीज़न औसत से 15 विकेट लिए।

नॉर्थम्पटनशायर के हवाले से कौल ने कहा, मैं नॉर्थम्पटनशायर का प्रतिनिधित्व करने के लिए यहां आकर बहुत खुश हूं और टीम को मैच जीतने और पदोन्नति के लिए प्रेरित करने में मदद करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मुझे विश्वास है कि मैं मैच में किसी भी स्थिति में अपने साथियों को जीतने में मदद करने के लिए अपनी सकारात्मक मानसिकता और अनुभव लाऊंगा।

क्रिस ट्रेमेन के चार मैचों के कार्यकाल के अंत के बाद भारतीय टीम में शामिल हुए और हेड कोच जॉन सैडलर यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि क्लब के साथ अपने कार्यकाल में वह क्या कर सकते हैं।

सैडलर ने कहा, सिड के पास गेंद के साथ बहुत अनुभव है, उन्होंने बहुत सारे प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेले हैं और जब वह टीम में शामिल होते हैं तो बड़ा प्रभाव डालने के लिए उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा, उन्होंने भारत में अपना घरेलू सत्र समाप्त किया है, जहां उन्होंने कुछ अच्छी फॉर्म हासिल की है, इसलिए उम्मीद है कि वह हमारे साथ भी इसे जारी रखेंगे।

कौल तुरंत चयन के लिए उपलब्ध हैं और 10 मई को वांटेज रोड पर ग्लूस्टरशायर के खिलाफ नॉर्थम्पटनशायर के अगले मैच में खेल सकते हैं।


हाई परफॉरमेंस कोचिंग की भूमिका के लिए बीसीबी की शॉर्टलिस्ट में हेनरिक मालन भी शामिल

नई दिल्ली
 आयरलैंड के मुख्य कोच हेनरिक मालन उन चार उम्मीदवारों में शामिल हैं जिन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने हाई परफॉरमेंस यूनिट के मुख्य कोच पद के लिए चुना है। यह पद डेविड हेम्प के बल्लेबाजी कोच के रूप में राष्ट्रीय पुरुष सीनियर टीम में शामिल होने के बाद से रिक्त है।

27 फरवरी को, बीसीबी ने हेम्प को बांग्लादेश पुरुष टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया, जो मई 2023 से एचपी यूनिट के मुख्य कोच थे। बीसीबी हेम्प के प्रतिस्थापन की तलाश में है क्योंकि एचपी कार्यक्रम मई के मध्य में शुरू होने वाला है।

क्रिकबज के अनुसार, मालन ने नई चुनौती लेने की संभावना से पूरी तरह से इनकार नहीं किया है।

बीसीबी एचपी यूनिट के चेयरमैन नैमुर रहमान ने बुधवार को क्रिकबज से बातचीत में कहा, हम आने वाले सप्ताह में एचपी यूनिट प्रमुख के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए कोचों का साक्षात्कार लेंगे।

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीसीबी मालन को लेने के लिए उत्सुक होगी, क्योंकि वह एचपी शिविर की शुरुआत से उपलब्ध नहीं हो सकते हैं, क्योंकि उनसे आगामी आईसीसी टी 20 विश्व कप में आयरलैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का मार्गदर्शन करने की उम्मीद है, जो जून से यूएसए और वेस्टइंडीज में निर्धारित है।

मालन के अलावा, बीसीबी तीन अन्य नामों पर भी विचार कर रहा है, जिनमें गवन ट्विनिंग (ऑस्ट्रेलिया), नाथन हॉरिट्ज़ (ऑस्ट्रेलिया) और पॉल एडम्स (दक्षिण अफ्रीका) शामिल हैं।

 

 

आईपीएल 2024: प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी मुंबई इंडियंस

नई दिल्ली,
 सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को दस विकेट और 10.2 ओवर शेष रहते हरा दिया, जिसके बाद मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई।

एलएसजी के खिलाफ मिली जीत के बाद हैदराबाद की टीम 14 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स शीर्ष दो स्थानों पर 16-16 अंकों के साथ काबिज हैं।

14 मई को एलएसजी और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने होंगे और उनमें से जीतने वाली टीम 14 अंक हासिल कर लेगी। अगर मुंबई की टीम अपने बचे हुए दो लीग मैच जीत लेती है, तो वह अधिकतम 12 अंक हासिल कर सकती है, जिससे वह शीर्ष चार से बाहर हो जाएगी। गुरुवार को हारने वाली टीम का भी यही हश्र होगा, जब पंजाब किंग्स धर्मशाला में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से खेलेगी।

मुंबई ने अपने नए कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में लगातार तीन हार के साथ सीज़न की शुरुआत की। हालाँकि उन्होंने अपने अगले चार मैचों में से तीन जीते, लेकिन चार हार के कारण उनके प्लेऑफ़ की संभावनाएँ बुरी तरह प्रभावित हुईं।

जसप्रीत बुमराह मुंबई के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे, उन्होंने 12 मैचों के बाद 6.20 की इकॉनमी के साथ 18 विकेट लिए और वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर हैं। हालाँकि, टीम के अन्य गेंदबाजों में से कोई भी इतना किफायती नहीं रहा है, और उनके बल्लेबाजों ने भी खराब प्रदर्शन किया है, 12 पारियों के बाद कोई भी 400 से अधिक रन नहीं बना पाया है। तिलक वर्मा 42.66 की औसत से 384 रन बनाकर उनके सर्वोच्च स्कोरर हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव नौ पारियों में 334 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं। रोहित शर्मा 12 पारियों में केवल 330 रन ही बना पाए हैं।

हार्दिक का भी यह सीजन खराब रहा है, उन्होंने 11 पारियों में केवल 198 रन बनाए और 10.58 की इकॉनमी रेट के साथ 11 विकेट लिए। रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी और नुवान तुषारा को मौके देने के बावजूद, वे अपने विदेशी खिलाड़ियों से ज़्यादा से ज़्यादा फ़ायदा नहीं उठा पाए हैं। उनका स्पिन विभाग उनका कमजोर पक्ष रहा और टूर्नामेंट में अब तक उनके 68 कुल विकेटों में से केवल 13 ही लिए हैं। जबकि उन्होंने घर पर अपने छह मैचों में से तीन जीते, उन्हें बाहर का समय कठिन लगा, पाँच में से उनकी एकमात्र जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली।

उनके शुरुआती एलिमिनेशन का मतलब है कि मुंबई का अपने छठे आईपीएल खिताब का इंतजार जारी है, जिसने 2019 और 2020 में अपना चौथा और पाँचवाँ खिताब जीता है। तब से, उन्होंने चार सीज़न में केवल एक बार प्लेऑफ़ में जगह बनाई है, वह भी 2023 में। वहां भी उन्हें क्वालीफ़ायर 2 में गुजरात टाइटन्स ने बाहर कर दिया था।

 

Source : Agency

15 + 3 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]