कांकेर में सर्चिंग में निकले बीएसएफ जवान आईईडी की चपेट में आये, एक की मौत

कांकेर.

कांकेर में सर्चिंग में निकले बीएसएफ जवानों को नक्सलियों ने एक बार फिर निशाना बनाया है। परतापपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत महला के जंगलों में बीएसएफ के जवान सर्चिंग में निकले हुए थे, तभी नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया। इस दौरान 47वीं बटालियन में तैनात बीएसएफ के जवान खिलेश्वर राय गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के उन्हें सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली और देश के लिए बलिदान हो गए।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को महला के जंगलों में बीएसएफ के जवान सर्चिंग में निकले हुए थे, तभी नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया। जैसे ही ब्लास्ट हुआ सभी जवानों ने अपना मोर्चा संभाल लिया, लेकिन इस दौरान एक जवान खिलेश्वर राय गंभीर रूप से घायल हो गए। माहौल शांत होने के बाद जवानों ने घायल जवान खिलेश्वर राय को बेहतर उपचार के लिए सिविल अस्पताल पखांजुर पहुंचाया, जहां वे देश के लिए बलिदान हो गए। पूरी घटना के बाद इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी गई है और घटनास्थल की बारीकी से जांच की जा रही है।
इससे पहले बुधवार को नारायणपुर के आमदई माइंस की सुरक्षा में लगे जवानों को नक्सलियों ने एक बार फिर अपना निशाना बनाया था। आईईडी ब्लास्ट में एक जवान बलिदान और एक जवान घायल हो गया था। माइंस में जगह-जगह आईईडी लगाने की नक्सलियों ने भी चेतावनी दी थी। इससे पहले आईईडी ब्लास्ट में दो मजदूरों की मौत भी हो गई थी। छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सलियों को आतंक बढ़ता जा रहा है, लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्रवाई और इंतजाम नहीं किए गए हैं।

Source : Agency

15 + 3 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]