अफ्रीकी शख्स डेढ़ किलो कोकीन निगल गया, एयरपोर्ट पर पकड़ा गया तो खुली सच्चाई

मुंबई
मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक अफ्रीकी शख्स को 15 करोड़ रुपये की कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया। हैरान करने वाली बात यह है कि जहर के बराबर इस नशीले पदार्थ को वह अपने पेट के अंदर छिपाकर ले जा रहा था। जानकारी के मुताबिक युवक ने कैप्सूल में भरकर कोकीन को निगल लिया था। ऐसे में उसे लगता था कि वह पकड़ा नहीं जाएगा।

खुफिया जानकारी के बाद डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) के अधिकारियों ने उसे एयरपोर्ट पर रोक लिया। आरोपी आइवरी कोस्ट का रहने वाला है। एजेंसी को जानकारी मिली थी कि एक अफ्रीकी शख्स बड़ी मात्रा में ड्रग्स तस्करी करने की फिराक में है। पकड़े जाने के बाद जब अधिकारी उससे पूछताछ करने लगे तो पहले उसने गोलमोल जवाब देना चाहा। हालांकि बाद में उसने स्वीकार कर लिया कि वह पेट में छिपाकर ड्रग्स की तस्करी करने जा रहा था।

कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद आरोपी को जेजे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उसके पेट से 77 कैप्सूल निकलीं जिनमें 1,468 ग्रमा कोकीन था। इन सभी कैप्सूल को निकालने में तीन दिन का वक्त लग गया। अधिकारियों ने बताया कि इस ड्रग्स की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये है। आरोपी के खइलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि एक दिन पहले ही दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ के कर्मियों ने एक विदेशी को 85 लाख रुपये की दवाओं के साथ गिरफ्तार किया। इसके बाद आरोपी को कस्टम विभाग केहवाले कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक आरोपी दुबई होते हुए अकरा जाने वाला था।

 

Source : Agency

11 + 12 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]