शामली में बड़ा हादसा: 12 लोगों को रौंदने के बाद पलटा ट्रक, दो की मौत, कई लोग नीचे दबे

शामली  
यूपी के शामली में बुधवार की दोपहर बड़ा हादसा हो गया। तेज रफ्तार ट्रक ने करीब 12 लोगों को रौंदते हुए कई दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। हादसे के बाद ट्रक पलट भी गया है। दो लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। कई लोगों के ट्रक के नीचे दबे होने की आशंका है। ट्रक को सीधा करने का प्रयास किया जा रहा है। मौके पर जेसीबी और बड़ी क्रेन को बुलाया गया है। हादसे की जानकारी मिलते ही आला अधिकारी भी पहुंचे और बचाव कार्य शुरू कराया है। हादसे का कारण ट्रक का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। घायलों को मुजफ्फऱनगर रेफर किया गया है। सीएम योगी ने भी हादसे का संज्ञान लिया है और अधिकारियों को राहत औऱ बचाव कार्य में लगने का आदेश दिया है।

बताया जाता है कि ट्रक दिल्ली की तरफ से आ रहा है। इसी दौरान दोपहर करीब चार बजे कांगला कब्जे में उसका ब्रेक फेल हो गया। इससे तेज रफ्तार ट्रक सड़क किनारे मौजूद लोगों को रौंदते हुए दुकानों को भी क्षतिग्रस्त करते हुए पलट गया। हादसे होते ही चीख पुकार मच गई। आसपास के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचे औऱ पुलिस के साथ एंबुलेंस को सूचना दी गई। कुछ देर में ही आला अधिकारियों के साथ पुलिस फोर्स पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया गया। घायलों को अस्पताल भेजने से पहले  ही दो लोगों ने दम तोड़ दिया।

माना जा रहा है कि ट्रक के नीचे भी कुछ लोग दबे हो सकते हैं। उन्हें निकालने के लिए जेसीबी औऱ क्रेन बुलाई गई। शाम पांच बजे तक ट्रक सीधा नहीं किया जा सका था। ऐसा ही हादसा पिछले गुरुवार को थानाभवन कस्बे के शामली बस स्टैंड पर हुआ था। तब अनियंत्रित ट्रक ने 15 से ज्यादा लोगों को कुचल दिया था। हादसे में दो युवकों की मौत हो गई थी जबकि दो महिलाओं समेत 14 लोग घायल हो गए थे।

 

Source : Agency

13 + 14 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]